शिवखोड़ी में भोले बाबा के भक्तों में दिखा उत्साह

संवाद सहयोगी पौनी आधार शिविर रनसू शिवखोड़ी में पिछले कुछ दिनों से भोले बाबा के दर्शन क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jul 2019 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jul 2019 12:41 AM (IST)
शिवखोड़ी में भोले बाबा के भक्तों में दिखा उत्साह
शिवखोड़ी में भोले बाबा के भक्तों में दिखा उत्साह

संवाद सहयोगी, पौनी: आधार शिविर रनसू शिवखोड़ी में पिछले कुछ दिनों से भोले बाबा के दर्शन करने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। बारिश हो या धूप श्रद्धालु बिना कोई परवाह किए भोले बाबा के दर्शन के लिए गुफा की ओर आगे बढ़ रहे हैं। पिछले दस दिनों में शिवखोड़ी में करीब 80 हजार श्रद्धालुओं ने भोले बाबा के दर्शन किए हैं।

वैसे तो भोले बाबा के भक्तों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। जब से अमरनाथ यात्रा आरंभ हुई है, तब से काफी संख्या में श्रद्धालु भोले बाबा के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड के मैनेजर राकेश शर्मा का कहना है बारिश पर श्रद्धालुओं की संख्या में बेशक कमी आती है, लेकिन श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं रहती है। भोले बाबा के दर्शन के लिए देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए, इसको लेकर बोर्ड प्रशासन की तरफ से व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

गौरतलब है कि शिवखोड़ी में भोले बाबा के दर्शन करने में देशभर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। श्रद्धालु खासकर कटड़ा माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद शिवखोड़ी आते हैं। बाबा अमरनाथ यात्रा आरंभ होने के बाद काफी संख्या में श्रद्धालुओं के जत्थे शिवखोड़ी पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी