आयोग के निर्देशों का पालन करें राजनीतिक दल

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिला चुनाव अधिकारी ने बुधवार को डीसी दफ्तर के कांफ्रेंस हाल में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 12:44 AM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 12:44 AM (IST)
आयोग के निर्देशों का पालन करें राजनीतिक दल
आयोग के निर्देशों का पालन करें राजनीतिक दल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर

जिला चुनाव अधिकारी ने बुधवार को डीसी दफ्तर के कांफ्रेंस हाल में विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने राजनीतिक दलों को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग के निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की।

बैठक में जिला चुनाव अधिकारी डॉ. पीयूष सिघला ने ने मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय व क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंन राजनीतिक दलों के मौजूद प्रतिनिधियों से कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली गतिविधियों से बचना चाहिए। इस अवसर पर आचार संहिता के नोडल अधिकारी एडीडीसी ऊधमपुर अशोक कुमारने आदर्श आचार संहिता के मुद्दों पर संक्षिप्त विवरण दिया। उन्होंने भी सभी राजनीतिक दलों को सार्वजनिक संपत्ति के बचाव करने की अपील की।

बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि को चुनाव प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी। जिसमें आदर्श आचार संहिता, ईवीएम- वीवीपीएटी जागरूकता शिविर, मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति सहित अन्य मुद्दों के बारे में विस्तार से जानाकरी दी। सभी से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की।

बैठक के दौरान चुनाव आयोग द्वारा शुरु की सुविधा और सी-विजल एप के साथ विभिन्न आईटी पहलों के बारे में सबी को विस्तार से बताया। जिला चुनाव अधिकारी ने राजनीतिक दलों से लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष आचरण के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करने को कहा। उन्होंने सभी को प्लास्टिक और अन्य नॉन-बायोडिग्रेडेबल सामग्री के प्रयोग से बचने को कहा तथा चुनावों में प्रचार के लिए पर्यावरण अनुकूल सामग्री इस्तेमाल में लाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन की पहल से भी अवगत कराया। सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने आगामी चुनावों में अपना पूर्ण सहयोग का आश्वासन जिला चुनाव अधिकारी को दिया। इस अवसर पर एडीडीसी ऊधमपुर अशोक कुमार, एडीसी गुरविद्रजीत सिंह, उप जिला चुनाव अधिकारी कुसुम चिब, जिला समाज कल्याण अधिकारी सना खान, डीआईओ एनआईसी अनिल शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी