मौसम में बदलाव, हुआ ठंड का अहसास

संवाद सहयोगी कटड़ा पल-पल बदल रहे मौसम से नगर वासियों के साथ ही देश भर से आए श्रद्धालु ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 08:11 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 01:13 AM (IST)
मौसम में बदलाव, हुआ ठंड का अहसास
मौसम में बदलाव, हुआ ठंड का अहसास

संवाद सहयोगी, कटड़ा: पल-पल बदल रहे मौसम से नगर वासियों के साथ ही देश भर से आए श्रद्धालु हैरान है, क्योंकि एक ओर जहां बीते एक-दो दिन पहले चिलचिलाती धूप के कारण श्रद्धालुओं के वैष्णो देवी यात्रा के दौरान पसीने छूट रहे थे, वहीं बीते बुधवार को मौसम में हुए अचानक बदलाव के चलते तापमान में एकाएक आई भारी गिरावट के कारण वीरवार को अपनी वैष्णो देवी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को हल्की ठंडी का अहसास होने लगा। हालांकि, आसमान पर लगातार छाए बादलों के चलते चल रही ठंडी हवाओं के कारण मौसम तो सुहावना हो गया, पर नगर वासियों के साथ ही श्रद्धालुओं को हल्की ठंडी का भी अहसास होने लगा।

मई माह में इस तरह की ठंड का अहसास शायद पहली बार नगर वासियों के साथ श्रद्धालुओं को हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है कि गर्मियों का मौसम बीत चुका है या फिर सर्दियों का मौसम आने वाला है। हर कोई पल-पल बदल रहे मौसम का रंग देख हैरान व परेशान हैं। वहीं वैष्णो की यात्रा के दौरान मौसम एकदम श्रद्धालुओं के लिए सुहावना बना हुआ है। श्रद्धालु इस सुहावने मौसम के बीच लगातार वैष्णो देवी माता के दर्शन कर रहे हैं।

नगर का व्यापारी वर्ग लगातार वैष्णो देवी यात्रा के बढ़ोतरी का इंतजार कर रहा है। व्यापारी वर्ग को उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही वैष्णो देवी यात्रा में एक बार फिर बढ़ोतरी होगी, जिसका वे बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वीरवार को शाम 3 बजे तक करीब 9000 श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवा कर परिजनों के साथ वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो चुके थे और श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी