दिल्ली और नागपुर से श्रमिक एक्सप्रेस आज पहुंचेगी ऊधमपुर

एक दिन की ब्रेक के बाद शुक्रवार को एक बार फिर से राज्य से बाहर फंसे लोगों को लेकर दो और श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 May 2020 05:54 AM (IST) Updated:Fri, 15 May 2020 06:19 AM (IST)
दिल्ली और नागपुर से श्रमिक एक्सप्रेस आज पहुंचेगी ऊधमपुर
दिल्ली और नागपुर से श्रमिक एक्सप्रेस आज पहुंचेगी ऊधमपुर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एक दिन की ब्रेक के बाद शुक्रवार को एक बार फिर से राज्य से बाहर फंसे लोगों को लेकर दो और श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इसमें से एक ट्रेन दिल्ली और दूसरी नागपुर से आ रही है। दो दिनों में चार ट्रेनों के पहुंचने के बाद वीरवार को कोई ट्रेन न आने से लोगों की घर वापिसी की प्रक्रिया में जुटे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी, रेल कर्मी सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को ब्रेक मिली। इस ब्रेक के बाद शुक्रवार को दो और ट्रेनें ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक नागपुर से रवाना हुई श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 01842 शुक्रवार का रात नौ बजे ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पहुंचना प्रस्तावित है। मगर लंबी दूरी की ट्रेन की वजह से इसमें कुछ देरी होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं दिल्ली से भी एक श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 04050 शुक्रवार सुबह पांच बजे पहुंचने की संभावना है। यह ट्रेन वीरवार रात 9-00 बजे दिल्ली से रवाना होगी। दिल्ली से आने वाले ट्रेन में 24 कोच होंगे। जबकि नागपुर से आने वाले ट्रेन में 22 कोच बताए जा रहे हैं।गौरतलब है कि विभिन्न राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के लोगों की व्यवस्थित प्रक्रिया के तहत घर वापिसी की शुरु हुई प्रक्रिया के तहत अब तक चार श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से 3900 से ज्यादा राज्यवासी अपने गृह जिलों को पहुंच चुके हैं। इसमें से दो ट्रेनें मंगलवार को आई थी। जिसमें से एक ट्रेन बेंगलुरू से और दूसरी गोआ से आई थी। इसके बाद बुधवार को दिल्ली से एक और गोआ से दूसरी श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन यात्रियों को लेकर ऊधमपुर पहुंची। इन यात्रियों में इन इलाकों में पड़ रहे विद्यार्थी, काम कर रहे आइटी इंजीनियर, श्रमिकों के अलावा घूमने या तीर्थ यात्रा पर गए सैलानी और तीर्थयात्री शामिल हैं।

वहीं अलीगढ़ से लोगों के लेकर ऊधमपुर आएगी तीसरी ट्रेन - ऊधमपुर में शुक्रवार को एक और श्रमिकम एक्सप्रेस ट्रेन भी आएगी। जानकारी के मुताबिक यह तीसरी श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 04115 वीरवार रात 10.30 बजे अलीगढ़ से रवाना होगी। जहां से राज्य के फंसे हुए लोगों को लेकर शुक्रवार सुबह ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। ऊधमपुर में इस ट्रेन के पहुंचने का निर्धारित समय दोपहर 12 बजे हैं।

chat bot
आपका साथी