रियासी से चोरी ट्रैक्टर ट्रॉली गूल से बरामद

संवाद सहयोगी रियासी कस्बे के वार्ड नंबर 9 के महादेव मोहल्ला से शुक्रवार रात को चोरी ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 02:03 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:15 AM (IST)
रियासी से चोरी ट्रैक्टर ट्रॉली गूल से बरामद
रियासी से चोरी ट्रैक्टर ट्रॉली गूल से बरामद

संवाद सहयोगी, रियासी : कस्बे के वार्ड नंबर 9 के महादेव मोहल्ला से शुक्रवार रात को चोरी हुई ट्रैक्टर ट्रॉली कुछ ही घंटों बाद शनिवार दोपहर बाद गूल इलाके से बरामद हो गई। इसी के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी करने के दो आरोपित भी पकड़े गए, जिनमें एजाज निवासी छजरु, माहौर व मुहम्मद शैल चौधरी निवासी रियासी शामिल हैं।

गूल का वह इलाका रियासी या फिर रामबन जिले में है, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारी तो ट्रैक्टर ट्रॉली और आरोपितों को पुलिस द्वारा पकड़ा जाना बता रहे हैं, जबकि लोगों की मानें तो उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस पर विफलता के आरोप लग रहे हैं। हर कोई प्रश्न उठा रहा है कि पुलिस में मामला दर्ज होने के बावजूद आरोपित ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर सौ किलोमीटर से भी अधिक सफर तय कर गूल तक कैसे पहुंच गए। रास्ते में उन्हें पुलिस क्यों नहीं दबोच पाई।

महादेव मोहल्ला निवासी पवन कुमार ने शुक्रवार रात को महादेव मंदिर के मुख्य द्वार के समीप अपना स्वराज ट्रैक्टर जेके 20 ए- 8819 खड़ा किया था। रात को चोर ट्रैक्टर ट्रॉली ले उड़े। अगली सुबह जब पवन कुमार ने मौके पर ट्रैक्टर ट्रॉली गायब देखा तो उन्होंने फौरन इसकी शिकायत रियासी पुलिस थाने में की। इसी के साथ पवन कुमार ने अपने कई संबंधी व परिचितों को फोन पर जानकारी देकर अपने इलाके में सचेत रहने को कहा। पवन अपने कुछ परिचितों के साथ खुद भी ट्रैक्टर ट्राली की तलाश में निकल पड़े। कुछ देर बाद ही सलाल डैम पर लगे सीसीटीवी की फुटेज में ट्रैक्टर ट्रॉली थनपाल चंकाह की तरफ जाने का सुराग मिल गया। जिस पर उन्होंने माहौर के गूल क्षेत्र के अपने परिचितों को होशियार कर दिया। जिसका कुछ देर बाद बेहतर परिणाम भी सामने आ गया। गूल इलाके में पवन कुमार की जान पहचान के एक युवक ने ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार दो युवकों को रामबन सड़क की तरफ जाते देखा। जिस पर उस युवक ने अपने कुछ साथियों की मदद से ट्रैक्टर ट्रॉली को रुकवा दिया। उस पर सवार दोनों युवकों से वह जैसे ही बात करने लगे तो उनमें से एक युवक ट्रैक्टर से छलांग लगाकर भाग निकला, जबकि चालक को स्थानीय युवकों ने पकड़ लिया। उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया। इसी के साथ मौके से भागे दूसरे युवक को भी दबोच लिया गया। उन्हें स्थानीय पुलिस थाने ले जाया गया। पवन कुमार के मुताबिक उन्होंने सुबह 7:30 से 8 बजे के बीच रियासी पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया था। अब लोगों में यह सवाल उठ रहे हैं कि पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बावजूद आरोपित ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर गूल तक कैसे पहुंच गए। क्या वे इतने चालाक हैं कि रास्ते में पड़ने वाले हर नाके पर पुलिस को चकमा देने में सफल रहे।

अगर गूल इलाके में भी स्थानीय लोग उन्हें न पकड़ते तो आरोपित ट्रैक्टर ट्रॉली सहित रामबन जिला भी पार कर जाते।

इस संबंध में एएसपी रियासी सुरजीत कुमार ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली और आरोपितों को गूल इलाके से पुलिस ने पकड़ लिया है। लंबा सफर तय कर गूल इलाके तक पहुंचे जाने के बारे में उन्होंने कहा कि जरूरी सुविधाओं की आपूर्ति की आड़ में वे वहां तक पहुंचने में कामयाब रहे होंगे। उसके बावजूद जिन रास्तों से वे गुजरे हैं, उन रास्ते में पड़ने वाले पुलिस प्रभारियों से बातचीत कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी