रियासी में अवैध खनन में लिप्त तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त

रियासी में माइनिग विभाग प्रशासन और पुलिस की नाक के नीच जारी अवैध खनन की खबर दैनिक जागरण में प्रमुखता से छापने के बाद आखिरकार पुलिस ने कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 07:47 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 07:47 AM (IST)
रियासी में अवैध खनन में लिप्त तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त
रियासी में अवैध खनन में लिप्त तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त

संवाद सहयोगी, रियासी : रियासी में माइनिग विभाग, प्रशासन और पुलिस की नाक के नीच जारी अवैध खनन की खबर दैनिक जागरण में प्रमुखता से छापने के बाद आखिरकार पुलिस ने कार्रवाई की। बुधवार रात को पुलिस की दो विशेष टीमों ने एक ही समय दो अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर ट्राली में रेत बजरी लादते कुछ लोगों को मौके पर ही दबोचा। तीनों ट्रैक्टर ट्राली को भी जब्त किया गया।

कुछ दिनों से खनन माफिया बेखौफ होकर न सिर्फ रात में बल्कि दिन में भी अवैध खनन कर सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे थे। नदी-नालों और पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे थे, लेकिन पुलिस और माइनिंग विभाग के अधिकारी बेफिक्र पड़े थे। अब पुलिस की इस अचानक कार्रवाई से अवैध खनन करने वालों में खलबली मच गई है।

बुधवार रात लगभग 11:30 बजे रियासी के एसडीपीओ वसीम हमदानी को पुख्ता सूचना मिली कि रात के अंधेरे में अंजी नदी और गडाल विजयपुर नाला में अवैध खनन हो रहा है। कुछ लोग रेत बजरी जैसी निर्माण सामग्री को नाले व नदी से निकालकर ट्रैक्टर ट्राली में लाद रहे हैं। सूचना मिलते ही एसडीपीओ की अगुवाई में पुलिस की दो विशेष टीमें फौरन अपने लक्ष्य की तरफ निकल पड़ी। जिनमें एक टीम ने केयाला गांव की तरफ अंजी नदी में दो ट्रैक्टर ट्राली पर रेत बजरी लादते कुछ लोगों को रंगे हाथ धर लिया। तो पुलिस की दूसरी टीम ने गडाल विजयपुर नाला में बजरी लादते एक ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में कर कुछ लोगों को पकड़ लिया पुलिस की इस दोहरी कार्रवाई में कुल तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर उनसे संबंधित लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वही एसडीपीओ वसीम हमदानी ने चेतावनी दी कि अवैध खनन करने वाले बाज आ जाए वरना पुलिस ऐसे लोगों को पकड़ कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। बता दें कि रियासी के विभिन्न नदी नालों में दिन रात धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। जिसको लेकर दैनिक जागरण मे मामला उजागर होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है।

chat bot
आपका साथी