एक ही रात एक घर और दुकान में चोरी

चोरों ने कंटेमिनेटेड/रेड जोन घोषित सुक्की करलाई इलाके में एक घर और दुकान को निशाना बना कर हजारों की नगदी और आभूषण चोरी किए हैं। मगर चोर सीसीटीवी में कैद चोर हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:02 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 07:02 AM (IST)
एक ही रात एक घर और दुकान में चोरी
एक ही रात एक घर और दुकान में चोरी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : हत्याकांड को सुलझाने में जुटी पुलिस को अब चोरों ने चुनौती दी है। चोरों ने कंटेमिनेटेड/रेड जोन घोषित सुक्की करलाई इलाके में एक घर और दुकान को निशाना बना कर हजारों की नगदी और आभूषण चोरी किए हैं। मगर चोर सीसीटीवी में कैद चोर हो गए हैं। इन सबकी उम्र 15 साल के आसपास है। वहीं रविवार दोपहर को दिन दिहाड़ी सलाथिया गली से भी चोर एक मोटरसाइकिल चुरा कर ले गए हैं। यह चोर भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को दबोचने में जुटी है।

चोरों ने बीती रात वार्ड नंबर सात में पड़ते सुक्की करलाई देस राज के घर में गेट का ताला तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि चोर उसके घर से करीब 17 हजार रुपये की नगदी, एक सोने का मंगलसूत्र और दो सोने की बालियां चुरा कर ले गए हैं। चोरों ने इस घर के साथ बनी एक जनरल स्टोर में भी चोरी की। चोर इस दुकान के अंदर से करीब सात हजार रुपये की नगदी और सामान चुरा कर ले गए। चोरी का पता सुबह लगा। चोरी का पता चलते ही पुलिस को सूचित किया गया। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

------------------- सलाथिया गली से दिन दिहाड़े मोटरसाइकिल चोरी

चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वे दिनदिहाड़े भी चोरी करने लगे हैं। ऊधमपुर के सलाथिया चौक के पास सलाथिया गली में एक चोर ने दोपहर 12 बजे के करीब गली में खड़ी एक मोटरसाइकिल (जेके14-बी1073) को चुरा लिया। मगर चोरी करने वाला चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। चोरी हुआ काले रंग का मोटरसाइकिल स्थानीय निवासी बलबीर सिंह का बताया जा रहा है।

------- सीसीटीवी में कैद हुए सभी पांच चोर किशोर उम्र के चोरी को अंजाम देने वाले पांच चोर थे। घटना के साथ के पास लगे एक सीसीटीपी कैमरे में वह वारदात को अंजाम देते कैद हो गए हैं। रात करीब एक बजे के आसपास हुई इस चोरी में कैमरे में नजर आ रहे सभी पांचों चोरों की उम्र 14 से 15 साल के आसपास बताई जा रही है। पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया गया। इस फुटेज से पांचों चोरों के फोटो निकाल कर उनकी पहचान कर पकड़ने के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में एएसपी ऊधमपुर राजेंद्र सिंह कटोच ने कहा कि चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोटर साइकिल चुराने वाला भी सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है। उसकी पहचान कर शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में अक्सर चोर सक्रिय होते हैं। खराब मौसम का फायदा उठा कर वे वारदातों को अंजाम देते हैं। इसके मद्देनजर शहर और आसपास के इलाकों में गश्त बढ़ाने के साथ अधिक निगरानी और चौकसी बरतने के निर्देश पुलिस को दे दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी