ऊधमपुर में अब शाम पांच बजे तक खुलेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता ऊधमपुर कोरोना संकट की वजह से पिछले डेढ़ माह से कोरोना क‌र्फ्यू के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 12:54 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 12:54 AM (IST)
ऊधमपुर में अब शाम पांच बजे तक खुलेंगी दुकानें
ऊधमपुर में अब शाम पांच बजे तक खुलेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना संकट की वजह से पिछले डेढ़ माह से कोरोना क‌र्फ्यू के कारण बंद कारोबार के लिए रविवार का दिन बड़ा राहत भरा रहा। सोमवार से ऊधमपुर में भी अनलाकिग की प्रक्रिया शुरू करते हुए सभी कारोबारों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने का समय जिला प्रशासन ने तय कर दिया है। इनके खोलने का नया रोस्टर भी जारी किया गया है। वहीं रात्रि के साथ सप्ताहंत क‌र्फ्यू पूर्व की तरह लागू रहेगा।

एसोसिएटेड चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री, व्यापार मंडल व विभिन्न ट्रेड एसोसिएशन डीसी से लगातार अन्य कारोबारों को भी खोलने का समय देने की मांग कर रही थीं। बाजार में दुकानों को खोलने को लेकर उक्त व्यापारिक संगठनों की ओर से दुकानों को खोलने का रोस्टर भी बना कर सौंपा गया। इसके बाद रविवार को रात करीब 11 बजे जिला मजिस्ट्रेट ऊधमपुर इंदु कंवल चिब ने आदेश जारी कर पहले से खुल रही दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को भी खोलने के दिन निर्धारित कर रोस्टर भी जारी किया है।

इस आदेश और रोस्टर के मुताबिक बाजार में दूध, फल, सब्जी, दवा सहित कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी। अन्य दुकानें सप्ताह में निर्धारित दिनों पर सुबह नौ से पांच बजे तक खुलेंगी। इसके साथ ही दुकानों के बाहर गोले बनाना, ग्राहकों का मास्क पहन कर आना और शारीरिक दूरी बनाने सहित कोरोना से बचाव के निर्धारित नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी दुकानदारों और उनकी एसोसिएशन की होगी। निश्चित तौर पर यह कोरोना क‌र्फ्यू की वजह से बंद दुकानों से हो रहे नुकसान से परेशान दुकानदारों के लिए बड़ी राहत है। इसके अलावा कुछ अन्य गतिविधियों को भी प्रशासन ने मंजूरी दी है, जबकि जिम, सिनेमाघर अभी बंद रहेंगे। यात्री वाहनों को भी पचास फीसद क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी गई है।

chat bot
आपका साथी