साकरी मेले में दूसरे दिन हजारों श्रद्धालु उमड़े

जागरण संवाददाता ऊधमपुर लगातार वर्षा के बावजूद हजारों श्रद्धालु उत्सव और धार्मिक भावना के बीच

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Aug 2022 05:58 AM (IST) Updated:Thu, 25 Aug 2022 05:58 AM (IST)
साकरी मेले में दूसरे दिन हजारों श्रद्धालु उमड़े
साकरी मेले में दूसरे दिन हजारों श्रद्धालु उमड़े

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : लगातार वर्षा के बावजूद हजारों श्रद्धालु उत्सव और धार्मिक भावना के बीच साकरी देवता का आशीर्वाद लेने के लिए दूसरे दिन साकरी मेले में उमड़ पड़े।

जिला विकास परिषद अध्यक्ष ऊधमपुर लाल चंद ने भी साकरी मेले का दौरा किया और साकरी देवता मंदिर में माथा टेका। डीडीसी अध्यक्ष ने लोगों को बधाई दी और कहा कि इस तरह के मेलों से सास्कृतिक और पारंपरिक मूल्यों के आदान-प्रदान में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि ये मेले भाईचारे, शाति और समृद्धि के संदेश को फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। क्षेत्र की समृद्ध संस्कृति और पारंपरिक मूल्यों के संरक्षण पर जोर देते हुए डीडीसी अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की धार्मिक सभाएं हमारी संस्कृति का एक अनिवार्य हिस्सा हैं।

इस दिन युवा सेवा और खेल विभाग ऊधमपुर द्वारा आयोजित विभिन्न खेल गतिविधियों के अलावा विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के कलाकारों और छात्रों द्वारा प्रस्तुत सास्कृतिक कार्यक्रम भी देखे गए, जिसकी सभी ने बहुत सराहना की।

मेला स्थल पर निर्बाध बिजली आपूर्ति, सुरक्षित पेयजल, स्वच्छता, चिकित्सा, पुलिस नियंत्रण कक्ष, सहायता बूथ और सुरक्षा की व्यवस्था करते हुए मेले के सुचारु संचालन के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक बंदोबस्त किए हैं। सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए विभागों ने स्टाल भी लगाए हैं।

स्थानीय लोगों के साथ-साथ बाहरी विक्रेताओं द्वारा स्थापित कई अस्थायी मिठाई की दुकानें, खिलौनों की दुकानें और भोजनालय के कोने मेला स्थल पर आने वाले आम जनता के लिए मुख्य आकर्षण थे। मेला स्थल पर विभिन्न संगठनों द्वारा लंगर का भी आयोजन किया गया।

मेले में डीडीसी पार्षद पंचैरी-मौंगरी, जसवीर सिंह, मेला अधिकारी विपन कुमार, बीडीसी चेयरमैन ऊधमपुर बलवान सिंह, बीडीसी चेयरमैन पंचैरी जीवन शर्मा, पूर्व विधायक पवन कुमार गुप्ता के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी, अध्यक्ष साकरी देवता विकास समिति प्रभात सिंह, पंच, सरपंच और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी