रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर खूब बिकीं राखियां, खरीदे गए उपहार

रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर हुई खरीदारी के चलते दिनभर बाजार में लोगों की भीड़ रही। शाम होने पर तो दुकानों पर पांव रखने की जगह नहीं मिल रही थी।

By Edited By: Publish:Thu, 15 Aug 2019 01:26 AM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 01:26 AM (IST)
रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर खूब बिकीं राखियां, खरीदे गए उपहार
रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर खूब बिकीं राखियां, खरीदे गए उपहार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व की पूर्व संध्या पर बाजार गुलजार रहे। बाजार में राखी की दुकानों पर राखी खरीदने के लिए बहनों की भीड़ रही। वहीं, भाइयों ने अपनी बहनों के लिए कपड़े, आभूषण, मोबाइल, घड़ियों से लेकर अन्य चीजों की खरीदारी की। रक्षाबंधन पर्व को लेकर पिछले कुछ दिनों से राखियों की खरीदारी तेज हो गई। बुधवार को रक्षाबंधन पर्व की पूर्व संध्या पर बाजार में राखी विक्रेताओं की दुकानें महिला खरीदारों से गुलजार रहीं।

बाजार में विभिन्न दुकानों पर राखियां सजाई गई थीं। इसके साथ ही शहर के कोर्ट रोड, मुखर्जी बाजार, लंबी गली, मेन बाजार, अस्पताल रोड, वीनस चौक, आदर्श कॉलोनी, हाउ¨सग कॉलोनी सहित शहरभर में सभी जगहों पर राखियों की दुकानें और स्टॉल सजे हुए थे, जहां पर सुबह से देर शाम तक हर उम्र की बहनें अपने भाइयों की कलाई पर सजाने के लिए राखियां खरीदती नजर आई। इसके साथ ही बहनों ने अपने भाइयों को राखी बांध कर उनका मुंह मीठा कराने के लिए मिठाइयां, चॉकलेट, फल व अन्य चीजों की खरीदारी की। एक तरफ जहां बहनें भाइयों के लिए राखियां खरीदने में व्यस्त रहीं, वहीं भाई भी अपनी बहनों के प्रति मन में छिपे प्रेम व आदर को दर्शाने के लिए उनके लिए सूट, घड़ियां, मोबाइल फोन, सोने और चांदी के आभूषण से लेकर डायमंड ज्वेलरी तक खरीदते दिखे।

रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर हुई खरीदारी के चलते दिनभर बाजार में लोगों की भीड़ रही। शाम होने पर तो दुकानों पर पांव रखने की जगह नहीं मिल रही थी। मिठाई और राखियां खरीदने के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी