वैष्णो देवी भवन से आधार शिविर कटड़ा तक जनता क‌र्फ्यू

???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ???? ???? ??????? ?? ????

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 01:36 AM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 06:20 AM (IST)
वैष्णो देवी भवन से आधार शिविर कटड़ा तक जनता क‌र्फ्यू
वैष्णो देवी भवन से आधार शिविर कटड़ा तक जनता क‌र्फ्यू

संवाद सहयोगी, कटड़ा : कोरोना वायरस को मात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई जनता क‌र्फ्यू की अपील का आधार शिविर कटड़ा में भी पूरा असर रहा। कटड़ा से लेकर वैष्णो देवी भवन तक पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। वैष्णो देवी भवन परिसर के साथ ही सभी मार्ग, भैरव मंदिर, आद्कुंवारी मंदिर परिसर, मा वैष्णो देवी के सभी प्रवेश द्वार, नगर का मुख्य बस स्टैंड, मुख्य बाजार, जम्मू मार्ग, ऊधमपुर मार्ग, बाणगंगा मार्ग सहित आसपास के गावों में भी पूरी तरह से सन्नाटा रहा। लोग दिनभर अपने घरों में ही रहे। हालाकि देश के प्रहरी पुलिस, सीआरपीएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसिया मुस्तैद नजर आईं।

मा वैष्णो देवी के इतिहास में पहली बार इस तरह का मंजर देखने को मिला, क्योंकि हर पल देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं से गुलजार रहने वाला विश्वप्रसिद्ध तीर्थ स्थल वैष्णो देवी भवन व आधार शिविर कटड़ा हर पल मा वैष्णो देवी के जयकारों से गूंजता था या फिर सुनने को मिलता। जनता क‌र्फ्यू के दौरान लोग दिनभर अपने घरों के अंदर ही रहे और अपनी बालकनी व खिड़कियों से झाकते नजर आए। कोई भी घर से बाहर नहीं गया। वैष्णो देवी भवन से लेकर आधार शिविर कटड़ा तक मुख्य मागरें व चौराहों पर पुलिस के साथ ही सुरक्षाबलों की तैनाती रही। दूसरी ओर नगर कटड़ा में पुलिस का वाहन अनाउंसमेंट करते नजर आया और लोगों से बार-बार अपील की गई कि वे पूरी तरह से अपने घरों के भीतर रहे। जनता क‌र्फ्यू को लेकर आधार शिविर कटड़ा में सभी तरह की दुकानें बंद रहीं।

किरयाना व सब्जी की दुकानों और मेडिकल स्टोर में भी ताला लगा रहा। जनता क‌र्फ्यू के चलते ट्रासपोर्ट पूरी तरह से बंद रहे और किसी भी तरह का वाहन सड़क पर नहीं दौड़ा। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सभी ने बढ़चढ़ कर योगदान दिया। लोगों ने कहा कि इस बीमारी को भगाने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं, उसका हम पूरी तरह पालन करेंगे, ताकि इस वायरस से निजात मिल सके।

chat bot
आपका साथी