बिजली, पानी की समस्या पर भड़के लोग, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बिजली विभाग द्वारा की जा रही कटौती तथा पानी की किल्लत को लेकर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 07:19 AM (IST)
बिजली, पानी की समस्या पर भड़के लोग, किया प्रदर्शन
बिजली, पानी की समस्या पर भड़के लोग, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बिजली विभाग द्वारा की जा रही कटौती तथा पानी की किल्लत को लेकर शुक्रवार को नेशनल पैंथर्स पार्टी के बैनर तले लोगों ने दोनों विभागों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने समस्या शीघ्र हल न होने पर विभागों का घेराव करने की चेतावनी दी।

शुक्रवार को पैंथर्स पार्टी के बैनर तले लोगों ने ऊधमपुर में की जा रही बिजली कटौती और पानी को लेकर हो रही समस्या को लेकर तिरंतर सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब से गर्मी का मौसम शुरू हुआ है, तब से विभाग ने बिजली की भारी कटौती करनी शुरू कर दी है। शहरी इलाकों में आधे घटे से एक घटे तक और कई बार दो से तीन घटों के कट लगाए जा रहे हैं। बिजली की लंबी और अघोषित कटौती से लोग परेशान और बेहाल हो जाते हैं। जबकि ग्रामीण इलाकों में तो और भी ज्यादा कटौती हो रही है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिजली विभाग ने 24 घटे तक बिना कटौती के बिजली देने की बात कह कर ई-मीटर लगाए थे। इसके बावजूद बिजली के कट लगते रहे। फिर विभाग ने कहा कि निजी कंपनी के काम के बाद कट लगने बंद हो जाएंगे। मगर विभाग के सभी दावे झूठे साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग ने गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली की कटौती बढ़ा दी है। यहा तक कि रात को भी बिजली कई बार काटी जाती है, जिससे लोग रातों को सो नहीं पाते।

ऐसा ही हाल पीएचई विभाग का भी है। पूरे इलाके में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं। विभाग कभी बिजली के कटों तो कभी जल स्त्रोतों में पानी की कमी की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लेता है। उन्होंने कहा कि यदि दोनों विभागों ने लोगों की समस्या क दूर नहीं किया तो जल्द ही दोनों विभागों के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी