लावारिस मवेशियों से नगरवासी तथा श्रद्धालु परेशान

संवाद सहयोगी कटड़ा आधार शिविर कटड़ा में घूम रहे लावारिस मवेशियों के कारण देशभर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 09:46 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:34 AM (IST)
लावारिस मवेशियों से नगरवासी तथा श्रद्धालु परेशान
लावारिस मवेशियों से नगरवासी तथा श्रद्धालु परेशान

संवाद सहयोगी, कटड़ा : आधार शिविर कटड़ा में घूम रहे लावारिस मवेशियों के कारण देशभर से मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही नगर वासी परेशान हैं। ये मवेशी जहां दुकानों के अंदर घुसकर नुकसान पहुंचा रहे हैं वहीं प्रमुख मार्गो के साथ ही चौराहों पर भी खड़े रहते हैं जिससे जाम की समस्या भी पैदा हो रही है। मवेशियों के कारण नगर का मुख्य बाजार के साथी बाणगंगा मार्ग, जम्मू मार्ग, उधमपुर मार्ग तथा काउंटर नंबर 2 आधी बुरी तरह से प्रभावित हैं। हर तरफ मवेशियों की भरमार है।

मवेशियों को खुले में छोड़ देते हैं लोग

नगर में प्रशासन के गंभीर न होने के कारण इसका फायदा जानवर पालने वाले लोग उठा रहे हैं। लोग दुधारू पशुओं के साथ ही बीमार मवेशियों को भी खुले में छोड़ रहे हैं। हालांकि इन्हें काबू करने के लिए नगर पालिका द्वारा कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं पर वह भी एक स्थान से जानवरों को निकाल कर दूसरे स्थान पर लगा देते हैं जिसके कारण यह समस्या लगातार विकराल रूप नगर में ले रही है।

नगर वासियों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द इन आवारा जानवरों को काबू किया जाए।

आवारा मवेशियों को काबू करने के लिए ठोस नीति बनाई जा रही है जिसके तहत पाऊंड के लिए जगह चयनित की जा रही है जल्द ही पाऊंड बनाकर आवारा जानवरों को वहां पर रखा जाएगा और साथ ही जानवरों को मालिकों को चेतावनी दी जाएगी कि वह भविष्य में अपने जानवरों को खुला न छोड़े अगर भविष्य में ऐसा पाया गया तो जानवरों के मालिकों को भारी जुर्माना किया जाएगा।

विमल इंदु, अध्यक्ष नगर पालिका

chat bot
आपका साथी