भारख क्षेत्र में टावर लगा पर नहीं मिल रहा सिग्नल

संवाद सहयोगी, पौनी : भारख में बीएसएनएल के टावर का सिग्नल नहीं मिलने से दूर संचार उपभोक्ताओं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 25 Apr 2018 07:16 PM (IST)
भारख क्षेत्र में टावर लगा पर नहीं मिल रहा सिग्नल
भारख क्षेत्र में टावर लगा पर नहीं मिल रहा सिग्नल

संवाद सहयोगी, पौनी : भारख में बीएसएनएल के टावर का सिग्नल नहीं मिलने से दूर संचार उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे लोगों का देश के अन्य हिस्सों से संपर्क कटा हुआ है।

स्थानीय लोगों ने बताया वर्ष 2017 में तेज बारिश और आंधी तूफान के कारण बीएसएनएल का टावर गिर गया था, जिसके बाद कंपनी द्वारा फिर से किसी कि दुकान की छत पर टावर खड़ा करने के बजाय मात्र सिग्नल के उपकरण लगा दिए हैं। बिना टावर के लगाए गए सिग्नल उपकरणों की ऊंचाई कम होने के कारण लोगों को आवश्यकता अनुसार सिग्नल नहीं मिल पा रहा है। लोगों ने बीएसएनएल अधिकारियों से भारख में टावर लगाकर लोगों की समस्या को दूर करने की मांग की है।

इस संबंध में बीएसएनएल अधिकारी विजय कुमार शर्मा का कहना है भारख में टावर लगाने की मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों के प्रास प्रस्ताव भेजा गया है। मंजूरी मिलने के बाद टावर लगाकर लोगों की परेशानी को हल कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि भारख और रनसू में लोगों को आए दिए बीएसएनएल सिग्नल को लेकर परेशानी झेलनी पड़ रही है। शिवखोड़ी यात्रा मार्ग होने पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ भोले बाबा के दर्शन के लिए आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को भी सिग्नल की परेशानी हो रही है। अगर भारख क्षेत्र में दूर संचार कंपनी सिग्नल को लेकर कोई ठोस कदम उठाती है तो लोगों के साथ-साथ शिवखोड़ी आने वाले श्रद्धालुओं की नेटवर्क की समस्या भी दूर हो सकती है।

chat bot
आपका साथी