बिजली गुल होने से किश्तवाड़ में लोगों का कारोबार ठप

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : किश्तवाड़ डोडा भद्रवाह इलाकों में एक सप्ताह पहले भारी बर्फबारी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 07:22 PM (IST)
बिजली गुल होने से किश्तवाड़ में लोगों का कारोबार ठप
बिजली गुल होने से किश्तवाड़ में लोगों का कारोबार ठप

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ :

किश्तवाड़ डोडा भद्रवाह इलाकों में एक सप्ताह पहले भारी बर्फबारी के चलते 132 केबी लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसे ठीक करने का काम एनएचपीसी के अधिकारी और कर्मचारी कर रहे हैं, मगर एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुरे इलाकों में बिजली बहाल नहीं हो पा रही है जिसके चलते लोगों का रोष बढ़ता जा रहा है।

ट्रेड एसोसिएशन के प्रधान भारत भूषण गुप्ता का कहना था कि बिजली ना आने की वजह से हमारे कर्क कारोबारियों का कारोबार एक सप्ताह से बंद पड़ा हुआ है। जिसके चलते छोटा दुकानदार भूखमरी की नौबत पर आ रहा है, क्योंकि बहुत सारे छोटे दुकानदार जिनका काम बिजली पर निर्भर है और दिन भर काम करके शाम को घर के लिए राशन खरीदते हैं। मगर बिजली न होने की वजह से वह बहुत परेशान हैं। उनका कहना है कि प्रशासन को चाहिए एनएचपीसी पर दबाव बनाए ताकि बिजली जल्दी बहाल की जाए।

अब तो नौबत यहां तक आ गई है कि 800 लोगों के मोबाइल ठप पड़े हैं और वह एक दूसरे से बात भी नहीं कर पा रहे हैं। जिन लोगों के परिजन दूसरे शहरों में हैं वह लोग भी बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं ।क्योंकि एक दूसरे से संपर्क नहीं हो पा रहा है। यहां तक की बीएसएनएल के मोबाइल टावर भी बंद पड़े हैं बर्फ की वजह से बहुत सारे टावरों तक डीजल न पहुंचने पर टावर भी बंद हो चुके हैं। बिजली न होने की वजह से पानी की समस्या रोजाना बढ़ती जा रही है अब हालत यहां तक आ गई है कि कुछ लोगों ने इलाका छोड़ने का मन बना लिया है लोगों का कहना है कि जितने दिन तक बिजली नहीं आती बेहतर है कि मैं कहीं दूसरे शहरों में चले जाएं और बिजली आने के बाद ही अपने घरों में वापस आएंगे, क्योंकि यहां पर किसी से संपर्क होना भी मुश्किल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी