सातवें दिन खुला एक तरफा हाईवे

छह दिन के बाद वीरवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को एकतरफा खोला गया। ऊधमपुर से घाटी की ओर करीब 1700 ट्रकों को रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 05:34 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:20 AM (IST)
सातवें दिन खुला एक तरफा हाईवे
सातवें दिन खुला एक तरफा हाईवे

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : छह दिन के बाद वीरवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को एकतरफा खोला गया। ऊधमपुर से घाटी की ओर करीब 1700 ट्रकों को रवाना किया गया। दरअसल, नाशरी टनल के पास भारी बारिश के दौरान भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्ग का चार सौ मीटर का हिस्सा बह गया था।

प्रशासन ने युद्ध स्तर पर भूस्खलन के कारण बहे नेशनल हाईवे के हिस्सा को तैयार किया और अखिरकार वीरवार को सातवें दिन इस पर यातायात फिर बहाल करवा दिया गया। हालांकि अभी एकतरफा यातायात खोला गया है। वीरवार दोपहर करीब बारह बजे हाईवे खुलते ही सबसे पहले छह दिन से ऊधमपुर के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे ट्रक को घाटी की तरफ भेजना शुरू किया गया। इससे चालकों ने राहत की सांस ली है। ट्रकों को भेजते समय ध्यान रखा जा रहा था कि सबसे पहले फ्रेश माल से लदे ट्रकों को भेजा जाए, ताकि व्यापारियों को ज्यादा नुकसान न हो। उसके बाद अन्य ट्रकों को रवाना किया गया।

गौरतलब है कि पिछले छह दिनों से बंद पड़े हाईवे के कारण तकरीबन 1700 के करीब ट्रक फंसे हुए थे।

डीटीआई ऊधमपुर मनोज धर का कहना था कि वीरवार दोपहर बारह बजे के करीब हाईवे खुलने के बाद ऊधमपुर के विभिन्न जगहों पर रोके गए ट्रकों को घाटी की ओर रवाना कर दिया गया है। हालांकि ट्रकों व अन्य वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते शाम तक ऊधमपुर से सभी वाहन घाटी की ओर रवाना हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी