हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपितों को इंसुलिन सीरिज बेचने पर दुकान सील

जागरण संवाददाता ऊधमपुर ऊधमपुर पुलिस ने हेरोइन के साथ पकड़े गए युवकों को इंसुलिन सीि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:47 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:47 AM (IST)
हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपितों को इंसुलिन सीरिज बेचने पर दुकान सील
हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपितों को इंसुलिन सीरिज बेचने पर दुकान सील

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : ऊधमपुर पुलिस ने हेरोइन के साथ पकड़े गए युवकों को इंसुलिन सीरिज बेचने के आरोप में गिरफ्तार आरोपित के मेडिकल स्टोर को वीरवार को सीज कर दिया। वहीं, ड्रग कंट्रोल आफिसर ने वीरवार को ऊधमपुर शहर में विभिन्न दवा की दुकानों का निरीक्षण किया। इसमें उन्होंने विशेष रूप से इंसुलिन की सीरिज की बिक्री की जानकारी ली। उन्होंने सभी को बिना इंसुलिन के किसी को भी इंसुलिन सीरिज न देने की अपील की।

बता दें कि बीते सोमवार को ऊधमपुर पुलिस ने 26 ग्राम हेरोइन के साथ इसकी तस्करी करने वालों को पकड़ा था। डीएसपी मुख्यालय की निगरानी में एसएचओ ऊधमपुर चंचल सिंह ने गश्त के दौरान भारत नगर इलाके में तीन लोगों को रेलवे कालोनी के पास संदिग्ध हालत में बैठे देखा, तो उन्हें पकड़ कर तलाशी ली, जिसमें उनके पास से 26 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी। पुलिस ने तीनों की पहचान भारत नगर में रह रहे राकेश कुमार उर्फ राजू निवासी कैंबल डंगा, हाउसिग कालोनी में रह रहे केवल कृष्ण उर्फ बिल्ला निवासी भुगतरेयान, रामनगर व गिरधारी लाल निवासी रठियान को पकड़ गिरफ्तार कर लिया था। गिरधारी लाल के पास पुलिस ने दस हजार रुपये की राशि और तराजू भी बरामद किया था।

तीनों की निशानदेरी पर पुलिस ने नियमित रूप से इंसुलिन सीरिज उपलब्ध कराने वाले केमिस्ट राज कुमार निवासी भारत नगर को भी पकड़ लिया। तीनों खरीदी गई सीरिज का प्रयोग हेरोइन की डोज लगाने के लिए करते थे।

आज वीरवार को पुलिस ने ड्रग कंट्रोल विभाग की मदद से हेरोइन के साथ पकड़े गए युवकों को इंसुलिन की सीरींज उपलब्ध कराने वाले राज कुमार की मेडिकल शाप रैना मेडिकल स्टोर को सील कर दिया और उसके दुकान के बाहर नोटिस भी चस्पा कर दिया। बिना इंसुलिन के सीरिज न देने के निर्देश

ड्रग कंट्रोल आफिसर तेजवीर सिंह सोढ़ी ने वीरवार को ऊधमपुर में विभिन्न मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर विशेष रूप से इंसुलिन सीरिज दिए जाने की जानकारी हासिल की।

ड्रग कंट्रोल आफिसर सोढ़ी ने बताया कि एनडीपीएस के तहत पुलिस द्वारा मेडिकल स्टोर चलाने वाले के खिलाफ हेरोइन बेचने के आरोपितों को इंसुलिन सीरिज बेचने के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद मेडिकल स्टोर को आज सील किया गया है। उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर वालों से कहा इंसुलिन दवा लगाने वालों को ही इंसुलिन की सीरींज बेचें। यदि अन्य कोई सीरिज खरीदने आए तो उससे डाक्टर की पर्ची देखने के बाद ही उपलब्ध कराएं। ऊधमपुर, अमित

chat bot
आपका साथी