दिव्य आरती में बैठने वाले श्रद्धालु की संख्या हुई सीमित

ाी माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर सुबह-शाम होने वाली मां वैष्णो देवी की दिव्य आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सीमित कर दी है। पहले ढाई सौ से 300 श्रद्धालु बैठकर मां वैष्णो देवी की आरती का आनंद लेते थे लेकिन वर्तमान में सिर्फ 100 श्रद्धालु ही आरती में शामिल हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 01:28 AM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 01:28 AM (IST)
दिव्य आरती में बैठने वाले श्रद्धालु की संख्या हुई सीमित
दिव्य आरती में बैठने वाले श्रद्धालु की संख्या हुई सीमित

कटड़ा :श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर सुबह-शाम होने वाली मां वैष्णो देवी की दिव्य आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सीमित कर दी है। पहले ढाई सौ से 300 श्रद्धालु बैठकर मां वैष्णो देवी की आरती का आनंद लेते थे, लेकिन वर्तमान में सिर्फ 100 श्रद्धालु ही आरती में शामिल हो रहे हैं। प्रत्येक श्रद्धालु के बीच 2 से 3 सीट का फासला रहता है। आरती में शामिल होने से पूर्व पवित्र स्थल को सैनिटाइज करने के साथ ही प्रत्येक श्रद्धालु को सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया जाता है, ताकि कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह का संशय न रहे। भवन पर मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लंबी-लंबी कतारों में खड़े होने को लेकर भी जरूरी कदम उठाए गए हैं। प्रत्येक श्रद्धालु के बीच 2 से 3 फीट का फैसला रखा गया है। इसी तरह तरह एक-एक श्रद्धालु को मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गुफाओं की ओर भेजा जा रहा है।

मां वैष्णो देवी यात्रा में गिरावट जारी

होली त्योहार से रोजाना 22 से 28000 श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए कटड़ा पहुंच रहे थे, लेकिन मौजूदा समय में सिर्फ 15 से 17000 के बीच ही श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे तक करीब 9500 श्रद्धालु परिजनों के साथ भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे।

chat bot
आपका साथी