तीन साल में मात्र पांच किमी सड़क बनी

संवाद सहयोगी पौनी किसी भी राज्य के विकास का अंदाजा वहां की सड़कों की हालत देखकर लगाया जा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Mar 2019 07:51 AM (IST) Updated:Mon, 11 Mar 2019 07:51 AM (IST)
तीन साल में मात्र पांच किमी सड़क बनी
तीन साल में मात्र पांच किमी सड़क बनी

संवाद सहयोगी, पौनी : किसी भी राज्य के विकास का अंदाजा वहां की सड़कों की हालत देखकर लगाया जा सकता है क्योंकि सड़कों को विकास की धुरी माना जाता है लेकिन त्योट अल्लेया गांव में पिछले सात साल से सड़क का काम किया जा रहा है जो कि आज तक पूरा नहीं हो पाया है।

त्योट अल्लेया गांव को रनसू की मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए पीएमजीएसवाई के तहत सड़क बनाई जा रही है लेकिन निर्माण कार्य की सुस्त चाल की बानगी देखिए, सात साल बीत गए लेकिन सड़क नहीं बन पाई। गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए लाखों रुपये खर्च कर सड़क निर्माण शुरू किया गया था, लेकिन पिछले तीन साल में करीब पांच किमी सड़क का निर्माण किया गया है। यहां तक सड़क का काम किया गया है वहां तारकोल नहीं बिछाई गई है। कई जगह सड़क पर अभी भी बारिश के बाद सड़क पर कीचड़ फैल जाता है, जिसके बाद सड़क पर वाहन चलाना तो दूर की बात पैदल चलना भी काफी मुश्किल हो जाता है।

त्योट पंचायत के सरपंच केवल कृष्ण शर्मा का कहना है सड़क की हालत दयनीय होने पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग द्वारा कुछ समय पहले सड़क पर कंकड़ बिछाया गश था, लेकिन अभी तक तारकोल नहीं बिछाई गई है।

15 किमी सड़क पर खर्च होंगे लाखों रुपये

रनसू को अल्लेआ और त्योट गांव को जोड़ने के लिए बनाई जा रही सड़क पर 6.4262 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

सड़क निर्माण के लिए लगाए गए संकेतक बोर्ड पर विभाग द्वारा जानकारी में बताया गया है कि सड़क निर्माण कार्य अक्टूबर 2012 में शुरू किया गया था, जबकि निर्माण पूरा करने की अवधि अप्रैल 2014 बताई गई है। ग्रामीणों के मुताबकि अगर संकेतक बोर्ड में सही जानकारी बताई गई है तो उसके मुताबिक सड़क का काम अब तक पूरा क्यों नहीं हुआ। रनसू से त्योट अल्लेआ गांव को जोड़ने वाली सड़क पर बहुत जल्द तारकोल बिछा दी जाएगी। जैसे ही तापमान में बदलाव आता है तारकोल बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

हेम राज लंगेह, एक्सईएन पीएमजीएसवाई रियासी

जुगल, पौनी

chat bot
आपका साथी