पोस्टर मेकिग स्पर्धा में नेहा रानी रही अव्वल

जागरण संवाददाता ऊधमपुर अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय महिला कॉलेज में छ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 09:12 AM (IST) Updated:Sun, 25 Aug 2019 09:12 AM (IST)
पोस्टर मेकिग स्पर्धा में नेहा रानी रही अव्वल
पोस्टर मेकिग स्पर्धा में नेहा रानी रही अव्वल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय महिला कॉलेज में छात्राओं को सामाजिक बुराइयों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया गया।

प्राचार्य बरिद्र सिंह चिब ने छात्राओं से लोगों को जागरूक करने के साथ समाज व राष्ट्र के विकास में अहम भूमिका निभाने का आह्वान किया। शनिवार को कॉलेज के रेड रिबन क्लब तथा जेके स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें छात्राओं को गरीबी उन्मूलन में शिक्षा के योगदान, अच्छे स्वास्थ्य, लैंगिक समानता तथा एक बेहतर समाज के निर्माण में उनकी भूमिका के बारे में बताया गया। इस दौरान पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें कॉलेज की नौ छात्राओं ने भाग लिया। इसमें नेहा रानी, देवांशी वर्मा तथा सपना शर्मा ने क्रमश पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं, शिवाली देवी, मीनाक्षी शर्मा व आयुशी डोगरा को सांत्वना पुरस्कार मिला। प्रो. रूपा कुमारी ने छात्राओं को महिलाओं की शिक्षा से देश के विकास में महत्व के बारे में बताया।

इस मौके पर डॉ. यशपाल सिंह, प्रो. अश्नी देवी, प्रो. सुमिता राव, प्रो. विशाल मंगोत्रा, प्रो. संजय कुमार, डॉ. अजय शर्मा, प्रो. शालू जसरोटिया, प्रो. इमरान, प्रो. श्वेता, प्रो. परमजीत सिंह तथा प्रो. सुमित आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी