शिवखोड़ी में भोले बाबा के भक्तों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

संवाद सहयोगी पौनी कुछ दिन में शुरू हो रही बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर शिवखोड़ी में आने व

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 09:36 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 09:36 AM (IST)
शिवखोड़ी में भोले बाबा के भक्तों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
शिवखोड़ी में भोले बाबा के भक्तों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

संवाद सहयोगी, पौनी : कुछ दिन में शुरू हो रही बाबा अमरनाथ यात्रा को लेकर शिवखोड़ी में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। बोर्ड प्रशासन द्वारा शिवखोड़ी आने वाले भोले बाबा के भक्तों के लिए दो समय आरती में बैठने का प्रबंध किया गया है। सुबह और शाम सौ के करीब श्रद्धालु गुफा के प्रांगण और पचास श्रद्धालु गुफा के अंदर शिवलिग की पूजा कर सकते हैं।

पंडित आचार्य दीपक शस्त्री का कहना है कि हर साल बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान शिवखोड़ी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए खास प्रबंध किए जाते हैं। भोले बाबा की प्रकृतिक गुफा एवं नई गुफा को फूलों से सजाया जाता है। श्रद्धालुओं के लिए पूजा में बेल पत्ते, धोती गढ़वा, जल, दूध, नारियल, सिदूर आदि की व्यवस्था की गई है।

----------

भक्तों के स्वागत के लिए श्राइन बोर्ड तैयार : डीसी

शिवखोड़ी श्राइन बोर्ड की वाइस चेयरपर्सन व डीसी रियासी इंदु कंवल चिब का कहना है कि बाबा अमरनाथ श्रद्धालुओं के शिवखोड़ी में स्वागत के लिए श्राइन बोर्ड रनसू बिल्कुल तैयार है। श्रद्धालुओं के रहने का प्रबंध व सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बोर्ड कर्मियों को श्रद्धालुओं की सेवा के लिए तत्पर तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ृ------------------

इन दिनों पहुंच रहे आठ से दस हजार भक्त

आधार शिविर रनसू शिवखोड़ी में इन दिनों आठ से दस हजार के करीब श्रद्धालु भोले बाबा के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। बाबा अमरनाथ यात्रा के दौरान शिवखोड़ी में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या पंद्रह से बीस हजार के करीब प्रतिदिन पहुंच जाती है।

chat bot
आपका साथी