50 फीसद से ज्यादा झुलसे पांच लोग जीएमसी रेफर

लांदर में बुधवार रात को एक घर में सिलेंडर फटने से घायल हुए लोगों में से पांच को ऊधमपुर जिला अस्पताल से जम्मू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। ये सभी 50 फीसद से ज्यादा झुलसे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:30 AM (IST)
50 फीसद से ज्यादा झुलसे पांच लोग जीएमसी रेफर
50 फीसद से ज्यादा झुलसे पांच लोग जीएमसी रेफर

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : लांदर में बुधवार रात को एक घर में सिलेंडर फटने से घायल हुए लोगों में से पांच को ऊधमपुर जिला अस्पताल से जम्मू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। ये सभी 50 फीसद से ज्यादा झुलसे हुए हैं।

ऊधमपुर जिला मुख्यालय से तकरीबन 70 किलोमीटर दूर लांदर इलाके में पड़ने वाले गांव बेर बरिडा में रहने वाले मनसा राम के घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई, जिससे सिलेंडर में विस्फोट हो गया और भीषण आग लग गई। हादसे के बाद आसपास के लोग बचाव करने आए, लेकिन वे भी झुलस गए। हादसे में उस परिवार के सदस्यों सहित कुल नौ लोग झुलस गए। इनमें एक महिला भी शामिल है। रात को ही सभी घायलों को पंचैरी पीएचसी पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उनमें से छह घायलों को ऊधमपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर रात को उन्हें ऊधमपुर जिला अस्पताल लाया गया। यहां पांच की हालत ज्यादा गंभीर देखते हुए फिर जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय रैना ने बताया कि ऊधमपुर जिला अस्पताल आए गए पांच लोग 50 फीसद और इससे ज्यादा झुलस चुके थे, जिसके चलते उनको जम्मू रेफर कर दिया गया। एक घायल संसार चंद 15 फीसद झुलसा है, उसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। बुधवार रात को एक घर में लीक रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से वह फट गया। इस हादसे में घर के नौ सदस्य घायल हो गए। सभी को पीएचसी पंचैरी पहुंचाया गया। वहां से छह घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। पंचैरी से 25 किलोमीटर दूर

chat bot
आपका साथी