एक्यूप्रेशर थेरेपी से होगा हर बीमारी का उपचार

संवाद सहयोगी, कटड़ा : धर्म नगरी कटड़ा में स्थानीय प्रशासन, प्रेस क्लब व सिविल सोसाइटी के सहयो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Apr 2018 01:32 AM (IST) Updated:Sun, 08 Apr 2018 01:32 AM (IST)
एक्यूप्रेशर थेरेपी से होगा हर बीमारी का उपचार
एक्यूप्रेशर थेरेपी से होगा हर बीमारी का उपचार

संवाद सहयोगी, कटड़ा : धर्म नगरी कटड़ा में स्थानीय प्रशासन, प्रेस क्लब व सिविल सोसाइटी के सहयोग से एक सप्ताह का एक्यूप्रेशर चिकित्सा थेरेपी शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में कई बीमारियों का उपचार एक्यूप्रेशर थेरेपी के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें काफी संख्या में लोग पहुंचकर अपना उपचार करवा रहे हैं। इस शिविर का उद्घाटन तहसीलदार कटड़ा मोहित रैना द्वारा किया गया।

इस अवसर पर तहसीलदार मोहित रैना ने कहा कि इस तरह के शिविर से स्थानीय लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आम लोगों के सहयोग से इस शिविर को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस शिविर में प्रेस क्लब कटड़ा व सिविल सोसाइटी द्वारा भी अहम भूमिका निभाई जा रही है, ताकि इस शिविर को सफल बनाया जाए। उन्होंने कहा कि इस शिविर में राजस्थान से आए डॉक्टर लोहिया थेरेपी के माध्यम से लोगों का बेहतर उपचार कर रहे हैं।

इस अवसर पर प्रेस क्लब कटड़ा के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि मात्र दो सौ रुपए की फीस देकर इस शिविर में अपना उपचार करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस शिविर में उच्च रक्तचाप, जोड़ों का दर्द, शुगर, हृदय रोग का उपचार थेरेपी के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले ही दिन दौ सौ से अधिक लोग शिविर में भाग लेकर उपचार करवा रहे है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस शिविर में काफी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है।

इस अवसर पर प्रेस क्लब कटड़ा के महासचिव अरुण शर्मा के साथ-साथ रमण शर्मा, अमित शर्मा, शुभम शर्मा, राज कुमार पाधा, सुशील शर्मा, बाबू राम दूबे सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी