रोशी की जांच करने घर पहुंची डॉक्टरों की टीम

पौनी में रियासी जिले की पौनी तहसील से 10 किलोमीटर दूर भारख क्षेत्र की निवासी रोशी के पांव से लोहे की कील निकलने की जानकारी मिलने के बाद वीरवार को मेडिकल टीम पीड़िता के घर पहुंची। टीम का नेतृत्व कर रहे ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पौनी डॉ. कमल झाड़ू ने पीड़ित रोशी के पांव की जांच कर एक लोहे की कील को निकाला। उसके बाद उसे जिला अस्पताल रियासी में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 01:43 AM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 06:22 AM (IST)
रोशी की जांच करने घर पहुंची डॉक्टरों की टीम
रोशी की जांच करने घर पहुंची डॉक्टरों की टीम

जुगल मंगोत्रा, पौनी

रियासी जिले की पौनी तहसील से 10 किलोमीटर दूर भारख क्षेत्र की निवासी रोशी के पांव से लोहे की कील निकलने की जानकारी मिलने के बाद वीरवार को मेडिकल टीम पीड़िता के घर पहुंची। टीम का नेतृत्व कर रहे ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पौनी डॉ. कमल झाड़ू ने पीड़ित रोशी के पांव की जांच कर एक लोहे की कील को निकाला। उसके बाद उसे जिला अस्पताल रियासी में भर्ती कराया गया है।

वहीं, जिला अस्पताल रियासी के चीफ मेडिकल आफिसर प्रीतम सिंह ठाकुर का कहना है कि पीड़िता रोशी के पांव से लोहे की कील निकलने की बात मनगढ़त है। क्योंकि जब से पीड़िता अस्पताल में भर्ती है, उसके पांव से कुछ भी नहीं निकला है। पीड़िता के पांव की एक्स-रे रिपोर्ट में सिर्फ मशल्स में इंफेक्शन आया है। उसका इलाज चल रहा है। इसके बावजूद डॉक्टरों की निगरानी में रोशी को रखा गया है।

डीसी रियासी इंदु कंवल चिब के निर्देश पर चीफ मेडिकल ऑफिसर रियासी डॉ. प्रीतम सिंह ठाकुर ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पौनी डॉ. कमल के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम को पीड़िता के घर भेजा। बीएमओ ने पांव की जांच कर एक लोहे की कील निकाल उसे जिला अस्पताल रियासी भेज दिया।

परिजनों का दावा है कि 16 वर्षीय रोशी के पांव से पहले कांटे और अब लोहे की कील निकल रही हैं। पिछले 6 महीनों से प्रतिदिन दो से तीन कील पांव से निकल रही हैं। इससे पहले 1 वर्ष तक रोजाना 10 से 12 कांटे निकलते थे। परिवार के मुताबिक लड़की के पांव से पिछले डेढ़ वर्षो में एक हजार के करीब कांटे व लोहे की कील निकल चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी