बिना टेस्ट रिपोर्ट के जिला रियासी में प्रवेश करने पर लगाई रोक

संवाद सहयोगी पौनी/कटड़ा कोरोना के मामले बढ़ने के बाद डीसी रियासी ने दूसरे जिले के दुकानदारो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 07:26 AM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 07:26 AM (IST)
बिना टेस्ट रिपोर्ट के जिला रियासी में प्रवेश करने पर लगाई रोक
बिना टेस्ट रिपोर्ट के जिला रियासी में प्रवेश करने पर लगाई रोक

संवाद सहयोगी, पौनी/कटड़ा : कोरोना के मामले बढ़ने के बाद डीसी रियासी ने दूसरे जिले के दुकानदारों व सरकारी मुलाजिमों के रियासी जिले में बिना टेस्ट रिपोर्ट के आने पर पाबंदी लगा दी है। अब रियासी जिले में वही लोग प्रवेश कर सकते हैं, जिनकी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव होगी। यदि कोई बिना निगेटिव रिपोर्ट के जिले में प्रवेश करेगा तो उसे क्वारंटाइन कर लिया जाएगा। हालाकि इस पाबंदी से मा वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत दी गई है।

डीसी रियासी इंदु कंवल चिब ने बताया कि क्षेत्र में ज्यादातर उन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है जो दूसरे जिले से रियासी जिले में काम के लिए आते हैं। इनमें राजौरी पुंछ से अधिक लोग पॉजिटिव आ रहे हैं। रियासी जिले में दूसरे जिले से आने वाले लोगों पर बिना टेस्ट रिपोर्ट के आने पर पाबंदी लगा दी जाती है तो कुछ हद तक रियासी जिले में रहने वाले लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू की तरफ से कटड़ा जाने वाले श्रद्धालुओं को नहीं रोका जाएगा, क्योंकि उनका वहा पर रैपिड टेस्ट किया जा रहा है।

डीसी रियासी ने कई बार अन्य जिलों से आने वाले लोगों व वाहनों पर रोक लगाई है। भावला क्षेत्र में अब तक जितने भी लोगों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं, वे ज्यादातर राजौरी जिले के रहने वाले हैं। अगर दूसरे जिले के लोगों को बिना टेस्ट रिपोर्ट के रियासी जिले में प्रवेश करने पर रोक लगाई जाती है तो क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के मामलों पर कमी आएगी। अब सरकारी कार्यालयों में भी होंगे रैपिड टेस्ट

डीसी रियासी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मंगलवार को बीडीओ कार्यालय में तैनात कíमयों के कोरोना टेस्ट सैंपल लिए गए। बीएमओ पौनी डॉ. कमल जी जाड़ू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सरकारी कार्यालयों में तैनात मुलाजिमों के रैपिड टेस्ट किए जा रहे हैं। कई बार मुलाजिम टेस्ट के लिए नाम सूची में डालने के बाद टेस्ट करवाने के लिए नहीं आते हैं, जिसको देख डीसी द्वारा सैंपल कक्ष में नहीं आने वालों के उनके कार्यालयों में पहुंचकर टेस्ट सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार को पौनी तहसील में 121 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए, जिनमें तीन लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी