Jammu: डिजिटल प्लेटफार्म की मदद से जागरूकता में जुटा रेड रिबन क्लब

डॉ. केवल कुमार ने रेड रिबन क्लब के सदस्यों के अभियान में सक्रिय योगदान की सराहना की तथा अभियान में सहयोग के लिए जेएंडके एड्स कंट्रोल सोसायटी का भी आभार व्यक्त किया।

By Edited By: Publish:Thu, 14 May 2020 02:21 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 02:23 AM (IST)
Jammu: डिजिटल प्लेटफार्म की मदद से जागरूकता में जुटा रेड रिबन क्लब
Jammu: डिजिटल प्लेटफार्म की मदद से जागरूकता में जुटा रेड रिबन क्लब

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए सरकारी महिला कॉलेज का रेड रिबन क्लब डिजिटल माध्यम से जागरूकता अभियान चला रहा है। यह अभियान लॉकडाउन के जारी रहने तक चलेगा। जम्मू कश्मीर एड्स कंट्रोल सोसायटी के सहयोग से सरकारी महिला कॉलेज ऊधमपुर का रेड रिबन क्लब पिछले 15 दिनों से विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्मो का प्रयोग कर लोगों को कोरोना महामारी तथा एड्स के खिलाफ जागरूक कर रहा है।

जागरूकता अभियान के दौरान रेड रिबन क्लब के सदस्य जागरूक करने वाले पोस्टर, छोटे वीडियो, एनिमेशन, विषयगत ग्रॉफिक्स तैयार कर उनको वाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यू ट्यूब व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मो की मदद से लोगों तक पहुंचा कर जागरूकता फैला रहे हैं। इस अभियान में रेड रिबन क्लब की सदस्य देवांशी, अंकिता, नीलम, सोनिका, सपना राजपूत, सिमरन शर्मा, अर्चना, अवंतिका, आरती, ईशा, मधु, सपना शर्मा, विधि, लक्ष्मी, सपना देवी, किरण, आकांक्षा, आशना, शांता, अलीशा, शिवाली देवी, आरती शर्मा, शिवानी, राखी, मानसी राजपूत, नैना ठाकुर, अनुराधा, प्रिया, पूजा शर्मा, काजल, रजनी गोस्वामी, राखी व अन्य सदस्य सक्रिय योगदान दे रहे हैं। रेड रिबन क्लब के इस जागरूकता अभियान से प्रतिदिन सदस्य जुड़कर अभियान का हिस्सा बन रहे हैं।

यह सभी निजी स्वच्छता, घर पर रहकर लॉकडाउन का पालन करने, सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी बनाने, सरकारी आदेशों का पालन करने, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के अलावा कोरोना से बचाव को लेकर अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहे हैं। आरसीसी क्लब के संयोजक डॉ. केवल कुमार ने रेड रिबन क्लब के सदस्यों के अभियान में सक्रिय योगदान की सराहना की तथा अभियान में सहयोग के लिए जेएंडके एड्स कंट्रोल सोसायटी का भी आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी