हर संसाधन का प्रयोग कर सुरक्षित वातावरण बनाएं

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी राज्य की शांति भंग करने का प्रयास कर र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:21 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 02:21 AM (IST)
हर संसाधन का प्रयोग कर सुरक्षित वातावरण बनाएं
हर संसाधन का प्रयोग कर सुरक्षित वातावरण बनाएं

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी राज्य की शांति भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी हर संसाधन का प्रयोग कर सुरक्षित वातावरण बनाएं।

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग ¨सह बुधवार को शेर-ए-पुलिस अकादमी में प्रशिक्षुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पुलवामा में आतंकी हमले का जिक्र करते हुए इस घटना से सीखने के लिए कहा। डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों के प्रयास अतीत की तरह विफल ही होंगे।

 उन्होंने अधिकारियों और कर्मियों को भविष्य में आकस्मिक घटनाओं के लिए तैयार रहने को कहा। इसके साथ ही प्रशिक्षुओं को संगठनात्मक लक्ष्यों को याद रखने और प्रशिक्षण के प्रति सक्रिय दृष्टिकोण के साथ लक्ष्य पर केंद्रित रहने पर बल दिया। डीजीपी ने प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षकों को उनकी भूमिका के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण उन सभी चुनौतियों को ध्यान में रख कर करने के लिए कहा, जिनका सुरक्षाबल सामना कर रहा है।

डीजीपी ने प्रशिक्षुओं को आइटी और कंप्यूटर में रुचि विकसित करने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के साथ पुलि¨सग के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल करनी है। बाद में उन्होंने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें जिला में अपराध के खिलाफ पुलिस की समग्र सुरक्षा, कानून व्यवस्था और कामकाज की समीक्षा की गई।

chat bot
आपका साथी