माता रानी का मंचन देख भाव-विभोर हो रहे श्रद्धालु

मुकेश खन्ना और राकेश बेदी सहित प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियों ने इस शानदार निर्माण के लिए आवाज दी है। यह शो ओपन-एयर थियेटर रेलवे स्टेशन कटड़ा में रोजाना रात 8 बजे प्रदर्शित किया जा रहा है

By Edited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 01:32 AM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 01:32 AM (IST)
माता रानी का मंचन देख भाव-विभोर हो रहे श्रद्धालु
माता रानी का मंचन देख भाव-विभोर हो रहे श्रद्धालु

संवाद सहयोगी, कटड़ा : आधार शिविर कटड़ा में जारी नवरात्र महोत्सव में माता रानी की कहानी का मंचन श्रद्धालुओं को पूरी तरह से भाव-विभोर कर रहा है। पदमश्री बलवंत ठाकुर द्वारा लिखित और डिजाइन, निर्देशित और नटरंग द्वारा निर्मित इस मेगा-म्यूर्जिकल थियेटर की प्रस्तुति ने श्री माता वैष्णो देवी की कथा पर आधारित पहला नाट्य शो होने का इतिहास रचा है। श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन पर विशेष रूप से डिजाइन ओपन-एयर थियेटर में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सहयोग से जम्मू-कश्मीर पर्यटन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की विशेषता यह है कि न केवल इसके शो, बल्कि इसकी तैयारी और पूर्वाभ्यास भी हजारों दर्शकों द्वारा देखे जा रहे हैं।

70 से अधिक कलाकारों को इस मेगा नाटकीय आश्चर्य में चित्रित किया जा रहा है जो केवल एक घंटे में श्री माता वैष्णो देवी की पूरी कहानी को उजागर करता है। मुकेश खन्ना और राकेश बेदी सहित प्रसिद्ध फिल्मी हस्तियों ने इस शानदार निर्माण के लिए आवाज दी है। यह शो ओपन-एयर थियेटर रेलवे स्टेशन कटड़ा में रोजाना रात 8 बजे प्रदर्शित किया जा रहा है।

वहीं बुधवार को नटरंग के कलाकारों ने माता रानी की कहानी नाटक के मंचन के माध्यम से बताया कि वर्तमान समय में जब मानव जाति के खिलाफ अत्याचार प्रचलित है, माता वैष्णोदेवी की कथा अपने भक्तों को लौकिक शक्तियों के बल पर आंतरिक विश्वास को बनाए रखने में मदद करने के लिए एक मार्गदर्शक प्रकाश देती है।

मंचन को ऐतिहासिक बनाने में अनिल टिकू, नीरज कांत, सुरिंद्र मन्हास, विरजी सुम्बली, मोहम्मद यासीन, शिवम सिंह, सूरज गंझू, गौरी ठाकुर, नताशा जम्वाल, दीपिका, आरती देवी, काननप्रीत कौर, आकांक्षा कौर। कुलदीप अंगराल, मोहित शर्मा, मो. उमर, मनोज लालोत्रा, सुमित रैना, वंशिका गुप्ता, वृंदा शर्मा, सुशांत सिंह, खिलौना हुसैन, शान खान, आदेश भट, शिवम शर्मा, प्रियंका पंडिता, राहुल गुप्ता, गोपी शर्मा, प्रज्वल शर्मा, मीनाक्षी भगत, रक्षित अरोरा, उदित सागर, पार्थ, दीया शर्मा, पूजा आदि प्रमुख हैं।

chat bot
आपका साथी