उप राज्यपाल से शहर में मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने रखी मांग

कस्बे के वार्ड नंबर 6 के पार्षद विक्रम सिंह सलाथिया ने उपराज्यपाल जीसी मुर्मू से नगर के ज्वलंत मुद्?दों को उठाते हुए समाधान की मांग की। उन्होंने इस संबंध में उपराज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 01:20 AM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 01:20 AM (IST)
उप राज्यपाल से शहर में मल्टीस्टोरी  पार्किंग बनाने रखी मांग
उप राज्यपाल से शहर में मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने रखी मांग

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शहर के वार्ड- 6 के पार्षद विक्रम सिंह सलाथिया ने उप राज्यपाल जीसी मुर्मू से शहर के ज्वलंत मुद्दों को उठाते हुए उसके समाधान की मांग की। उन्होंने इस संबंध में उपराज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा। नगर परिषद की ओर से विक्रम ने कहा कि कस्बे में व्यस्त चौकों में ट्रैफिक जाम की बहुत समस्या है।

उन्होने उप राज्यपाल को बताया कि ओमारा मोड़, सलाथिया चौक, दोमेल चौक, हैप्पी मॉडल स्कूल के नजदीक व विनस चौक हादसों का सबब बनने लगे हैं। आए दिन कोई न कोई हादसे होते रहते हैं। लिहाजा चौकों में फुट ब्रिज बनाए जाने चाहिए। उन्होंने जिले में सफाई व्यवस्था का ज्वलंत मुद्दा है। काफी प्रयासों के बाद सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट शुरू तो हुआ लेकिन कोई स्थायी समाधान अभी तक नहीं निकल पाया है। समस्या जस की तस बनी है। उन्होंने इस मसले में हस्तक्षेप करते हुए जल्द समाधान की मांग की। सलाथिया ने ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए ऊधमपुर में मल्टीस्टोरी पार्किंग के निर्माण की भी मांग की। चूंकि ऊधमपुर जम्मू संभाग का दूसरा बड़ा मुख्यालय है। लिहाजा ऊधमपुर को स्मार्ट सिटी के अधीन लाते हुए इसे विकसित किया जाए। उन्होंने ऊधमपुर के लिए अतिरिक्त बजट देने की भी मांग की, ताकि जरूरतों को पूरा करते हुए लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इसके अलावा विक्रम ने उपराज्यपाल के समक्ष ऊधमपुर नगर परिषद में कर्मचारियों की कमी के मसले को भी उजागर किया। उन्होंने कहा कि परिषद के पास सफाई कर्मचारियों, लाइनमैनों के अलावा अन्य कर्मचारियों का टोटा है। इससे कामकाज प्रभावित हो रहा है। लिहाजा परिषद में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि उपराज्यपाल कस्बे के इन ज्वलंत मुद्दों पर जल्द ध्यान देते हुए प्रभावी समाधान निकालेंगे। उन्होंने महाराजा हरि सिंह के जन्म दिवस व उसी दिन आने वाले विलय दिवस पर छुट्टी घोषित करने के लिए उपराज्यपाल का आभार जताया। उन्होंने ऊधमपुर जिले में पुलिस की कारगुजारी की भी सराहना की।

chat bot
आपका साथी