एक सप्ताह बाद मिला मां-बेटे का शव

रविवार को आखिकार पुलिस ने कघोट कार हादसे के बाद से लापता मां बेटे का शव भी बरामद कर लिया। इसमें महिला का शव घटना स्थल से करीब 28 किलोमीटर दूर किशनपुर मनवाल के कोघ इलाके से और बेटे का शव घटना स्थल से 55 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के दोहा इलाके से इलाके में मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 07:33 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 07:33 AM (IST)
एक सप्ताह बाद मिला मां-बेटे का शव
एक सप्ताह बाद मिला मां-बेटे का शव

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : रविवार को आखिकार पुलिस ने कघोट कार हादसे के बाद से लापता मां बेटे का शव भी बरामद कर लिया। इसमें महिला का शव घटना स्थल से करीब 28 किलोमीटर दूर किशनपुर मनवाल के कोघ इलाके से और बेटे का शव घटना स्थल से 55 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के दोहा इलाके से इलाके में मिला है।

बता दें कि पिछले सोमवार को जंद्रैड़ी प्राइमरी स्कूल के शिक्षक मोहन लाल अपनी पत्नी और तीन बच्चों सहित नई कार से चिनैनी में अपनी बहन के घर जाने के लिए निकला था। रास्ते में कघोट इलाके में उनकी कार अनियंत्रित होकर कघोट नाले में जा गिरी। हादसे से बेखबर शिक्षक के पिता ने थाना में गुमशुदगी की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की तो हादसे की जानकारी मिली। तलाश करने पर शिक्षक का शव बरामद हुआ। उसके अगले दिन कार तथा बेटी का शव भी नाले से बरामद कर लिया गया।

मोहन लाल के पिता ने रामनगर पुलिस से मोहन लाल के परिवार सहित लापता होने की शिकायत की। उसके बाद शिक्षक का शव बरामद हुआ और अगले दिन कार और उसकी बेटी का शव कघोट नाले से बरामद कर लिया गया। फिर छोटे बेटे का शव भी बरामद कर परिजनों को सौंप दिया गया। गत दिवस कघोट नाले का जल स्तर बढ़ा होने की वजह से दोपहर को तलाशी अभियान चलाया गया, मगर शिक्षक की लापता पत्नी रेखा देवी और बेटे महेश का शव भी बरामद कर लिया। एसडीपीओ रामनगर जीआर भारद्वाज ने बताया कि रेखा देवी का शव किशनपुर मनवाल इलाके में बरामद कर ली गई। यहां पर तवी काफी फैली है। इस शव को निकाल ही रहे थे कि झज्जर कोटरी थाना क्षेत्र के दोहा गांव में लापता महेश का शव भी बरामद हो गया। दोनों शवों को कब्जे में लेकर औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वारिसों के सुपुर्द कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हादसे में परिवार के पांच सदस्यों की मौत दुखद है, मगर सभी के शव बरामद कर अंतिम रस्मों के लिए परिवार को सौंपने से वह और उनकी पूरी पुलिस टीम राहत महसूस कर रही है।

शुक्रवार को रामनगर के एसडीपीओ और थाना प्रभारी जसविद्र सिंह ने सुबह से शाम तक तलाशी अभियान में हिस्सा लिया। एसडीपीओ ने तकरीबन पौना किलोमीटर नाले के क्षेत्र में खुद तलाश की। थाना प्रभारी जसविद्र सिंह ने भी सक्रियता से हिस्सा लिया। तलाशी अभियान के दौरान शाम साढ़े चार बजे के करीब पुलिस ने हादसे में मारे गए शिक्षक के छोटे बेटे तीन साल के बेटे का शव भी घटना स्थल से करीब पांच किलोमीटर दूर बरामद किया। शव को अस्पताल के शवगृह मे भेज दिया गया। इस बारे में एसडीपीए रामनगर जीआर भारद्वाज ने बताया कि शुक्रवार को अभियान में चार टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें एक एसडीआरएफ, एक उनके निजी सुरक्षा कर्मियों, एक रामनगर पुलिस और एक स्थानीय लोगों की थी। उन्होंने कहा कि कघोट नाला में हादसे वाली जगह से लेकर तकरीबन पांच किलोमीटर तक तलाश कर गई है। हर छोटी से छोटी संभावित जगह पर तलाशा गया, मगर लापता लोगों का कुछ पता नहीं चला। उन्होंने रौंदोमेल, मनवाल, जम्मू में गुज्जर नगर और सिदड़ा पुलिस से अपने इलाकों में तलाशी अभियान चलाने के लिए मदद मांगी है। क्योंकि हादसे के बाद काफी बारिश हुई, जिससे लापता लोगों के बह कर निचले इलाकों में जाने की प्रबल संभावना है। मनवाल पुलिस ने शुक्रवार से तलाश शुरू भी कर दी।

chat bot
आपका साथी