भाजपा ने किश्तवाड़ में डीडीसी के तीन और उम्मीदवार किए घोषित

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ लंबी कशमकश के बाद भाजपा ने किश्तवाड़ ब्लॉक और द्रबशाला ए व बी में ड

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:05 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:05 AM (IST)
भाजपा ने किश्तवाड़ में डीडीसी के तीन और उम्मीदवार किए घोषित
भाजपा ने किश्तवाड़ में डीडीसी के तीन और उम्मीदवार किए घोषित

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : लंबी कशमकश के बाद भाजपा ने किश्तवाड़ ब्लॉक और द्रबशाला ए व बी में डीडीसी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। किश्तवाड़ ब्लॉक में राजकुमार शान, द्रबशाला ए में अशोक कुमार परिहार और द्रबशाला बी में संजय कुमार परिहार को उम्मीदवार घोषित किया है। इन तीनों सीटों पर पिछले कई दिनों से उम्मीदवारी के लिए खींचातानी चल रही थी, जिसके चलते केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को भी इसमें हस्तक्षेप करने के लिए किश्तवाड़ आना पड़ा।

किश्तवाड़ में पूर्व जिला प्रधान रिटायर्ड कैप्टन हुकुम चंद उम्मीदवारी के लिए दावा कर रहे थे, लेकिन आलाकमान ने राजकुमार शान को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बाकी सभी ब्लॉकों में उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं और उन्होंने अपने नामाकन पत्र भी भर दिए हैं। सिर्फ इन तीन ब्लॉकों के उम्मीदवारों की घोषणा बाकी थी। इसके साथ ही भाजपा ने अपना प्रचार भी तेजी से शुरू कर दिया है। बाकी राजनीतिक दलों ने पहले से ही अपने उम्मीदवार घोषित करके उनका प्रचार करना शुरू कर दिया है। इस चुनाव में हर उम्मीदवार एक दूसरे को कड़ी चुनौती दे रहा है।

वहीं, जिला विकास परिषद के चुनावों को लेकर रियासी जिले के कटड़ा व पैंथल ब्लॉक में राजनीतिक सरगर्मिया तेज हो गई हैं। दूसरी ओर उम्मीदवारों ने नामाकन पत्र भरने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है। पैंथल ब्लॉक से बीते मंगलवार को निर्दल उम्मीदवार बंसी लाल शर्मा ने नामाकन पत्र दाखिल किया था। वहीं, बुधवार को कटड़ा ब्लॉक में भाजपा उम्मीदवार निर्मला देवी ने नामाकन किया। कटड़ा व पैंथल ब्लॉक में नामाकन भरने की अंतिम तारीख 28 नवंबर रखी गई है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और ज्यादा उम्मीदवार अपने नामाकन पत्र दाखिल करेंगे। क्योंकि अभी तक सिवाय भारतीय जनता पार्टी के अन्य राजनीतिक दल के उम्मीदवारों ने नामाकन पत्र नहीं भरे हैं। वहीं, विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ ही निर्दल उम्मीदवारों ने सरगर्मिया तेज कर दी है और निरंतर मतदाताओं के साथ संपर्क कर अपनी जीत सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी