लाटी में डीसी ने शिविर लगा सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता ऊधमपुर लोगों को उनकी दहलीज पर शासन व हर स्तर पर समस्याओं को हल करने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 01:53 AM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 06:40 AM (IST)
लाटी में डीसी ने शिविर लगा सुनीं लोगों की समस्याएं
लाटी में डीसी ने शिविर लगा सुनीं लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : लोगों को उनकी दहलीज पर शासन व हर स्तर पर समस्याओं को हल करने का तंत्र सुनिश्चित करने के लिए डीसी ऊधमपुर डॉ. पियूष सिंगला ने दूरदराज के लाटी व डुडु इलाके में शिकायत निवारण शिविर आयोजित किया, जिसमें उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने लोगों की कई जायज मागों को लेकर मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर डीसी से कई शिष्टमंडलों ने मुलाकात की।

सुबह चिनैनी पहुंचने पर डीसी ने सबसे पहले बाई इलाके में लोगों की लंबे समय से चली आ रही यात्री वाहन सेवा की माग को पूरा करते हुए बाई इलाके के लिए नई यात्री बस सेवा को हरी झडी दिखाकर रवाना किया। एक माह पूर्व जारी किए रूट परमिटों में से परमिट हासिल कर सड़क पर उतरने वाला यह दूसरा वाहन है। इसके बाद डीडीसी ने स्वयं सहायता समूहों द्वारा संचालित की जाने वाली फूड प्रोसेसिंग इकाई का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं सहायता समूह के लोगों से मुलाकात भी की और उनकी सराहना की। उन्होंने उनके उत्पादों के लिए उचित मार्केटिंग की व्यवस्था उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

इसके बाद डीडीसी ने बप्प इलाके में नवनिर्मित पंचायत घर का उद्घाटन किया और वहा पर पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात कर जानकारिया ली। इसके बाद वह लाटी पहुंचे, जहा पर आयोजित शिविर में बड़ी संख्या में लाटी तहसील की विभिन्न पंचायतों से सरपंच, पंच व लोग पहुंचे थे। उन्होंने डीडीसी के समक्ष अपनी मागे व समस्याएं रखी, जिसमें पीएचसी में स्टाफ की कमी, पेयजल आर्पूित व बिजली आर्पूित की किल्लत को दूर करने के अलावा इलाके की खस्ताहाल सड़कों की दशा से अवगत करा कर उनकी दशा सुधारने की माग की। इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों को अपग्रेड करने की माग भी की।

डीडीसी ने लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जागरूकता शिविर आयोजित कर विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए, ताकि लोग इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि पब्लिक आउटरीच के मुहिम का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में लोगों को उनकी दहलीज पर शासन उपलब्ध कराना है। उन्होंने एक्सईएन आरएंडबी को सड़कों को अपग्रेड करने के काम को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए कार्यगति को बढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को इन सड़कों की वजह से और ज्यादा परेशानी न झेलनी पड़े। इसके साथ ही डीडीसी ने पीएमजीएसवाई के एक्सईएन को डिफाल्टर ठेकेदारों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर डीडीसी ने चार ट्रासफार्मरों को मंजूरी दी। डीडीसी ने कृषि विभाग और बागवानी विभाग द्वारा जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए इलाके में किए जा रहे काम की सरहाना की। उन्होंने कहा कि डीसी दफ्तर के पास मौजूद दुकान उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए आवंटित की जाएगी। डीसी ने एसडीएम डुडु को फूलों की खेती के लिए जमीन चिन्हित करने को कहा, जिससे की लाटी इलाके में विभिन्न फूलों की खेती को बढ़ावा दिया जा सके।

लोगों की समस्याएं सुनने के बाद डीसी ने उनकी जायज मागों को पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही उनकी जायज समस्याओं को भी शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया।

शिविर में सीपीओ राजीव भूषण, एसीडी नीलम खजूरिया, एसडीएम डुडु प्रदीर्प ंसह, एआरटीओ ऊधमपुर रचना शर्मा, डीआई सज्जाद बशीर सुंबरिया, सीएमओ ऊधमपुर डॉ. केसी डोगरा, एक्सईन पीडब्ल्यूडी अजय कुमार, एक्सईएन राजेंद्र गुप्ता, मुख्य कृषि अधिकारी जहागीर शफी, मुख्य बागवानी अधिकारी बृज वल्लभ गुप्ता सहित अन्य अधिकारी, सरपंच, पंच व गाववासी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी