हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रखा पब्लिक स्कूल का नींव पत्थर

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के गांव बरेरी में बाबा बंदा ¨सह बहादुर चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा बाबा बंदा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 08:26 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 08:26 PM (IST)
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रखा पब्लिक स्कूल का नींव पत्थर
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने रखा पब्लिक स्कूल का नींव पत्थर

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के गांव बरेरी में बाबा बंदा ¨सह बहादुर चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा बाबा बंदा ¨सह बहादुर पब्लिक स्कूल का नींव पत्थर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रखा।

इस मौके पर खट्टर ने कहा कि वह बचपन में जब संघ शाखाओं में जाया करते थे तब संघ के गीतों में बाबा बंदा ¨सह बहादुर के गीत गाए जाते थे। अपने प्रचारक जीवन में भी उनको कई बार जम्मू-पुंछ जाने का मौका मिला। चरणजीत ¨सह के साथ उन्होंने राज्य में पार्टी के लिए काम किया। उनके द्वारा यह ट्रस्ट बनाया गया था। उन्होंने कहा कि यहां आए दिन पाकिस्तानी गोलाबारी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के निर्माण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा 31 लाख रुपये दिए जाएंगे। वह अपना एक माह का वेतन देंगे।

इस मौके पर परमवीर चक्र विजेता बाना ¨सह ने भी लोगों को संबोधित किया। कार्यक्रम में मनोहर लाल को तलवार दी गई। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना, जिला आयुक्त राजौरी, एसएसपी राजौरी समेत बाबा बंदा ¨सह बहादुर ट्रस्ट के सदस्य उपस्थित थे।

इससे पहले खंट्टर ने मौं वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाकर देश की सुख शांति की कामना की। दोपहर करीब 1:00 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आधार शिविर कटरा पहुंचे यहां उनकी अगुवानी प्रशासनिक अधिकारियों ने की और वहां से हेलीकॉप्टर में सवार होकर वैष्णो देवी भवन के लिए रवाना हो गए हेलीकॉप्टर से सांझीछत हेलीपैड पर उतरने के उपरांत मनोहर लाल खट्टर प्रशासनिक अधिकारियों संग पैदल भवन की ओर रवाना हुए जहां उनकी आगवानी एसडीएम भवन जगदीश ¨सह ने की। करीब 1:30 पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गुफा की ओर पहुंचे और मां वैष्णो देवी की पवित्र ¨पडी के समक्ष विशेष पूजा अर्चना की। दोपहर 3 बजे खट्टर हेलीकाप्टर द्वारा आधार शिविर कटरा पहुंचे और वहां से वाहनों से सीधे जम्मू के लिए रवाना हो गए। बाबा बंदा सिंह बहादुर स्थल में टेका माथा

संवाद सहयोगी, रियासी : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को रियासी के डेरा बाबा बंदा बहादुर ¨सह स्थल में पहुंचकर माथा टेका। इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक अजय नंदा के अलावा डेरा बाबा बंदा बहादुर ¨सह के गद्दीनशीन बाबा जितेंद्र पाल ¨सह सोढ़ी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव वेद मक्कड़ भी वहां मौजूद रहे। स्वच्छता एक्सप्रेस को किया रवाना

जागरण संवाददाता, राजौरी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नौशहरा में बाबा बंदा ¨सह बहादुर पब्लिक स्कूल का नींव पत्थर रखने के लिए विशेष तौर पर आए थे। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ साथ खुद झाड़ू लेकर समारोह स्थल व आसपास के क्षेत्रों में सफाई अभियान भी चलाया। इस अवसर पर क्षेत्र के विधायक एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष र¨वद्र रैना, जिला आयुक्त एजाज अहमद असद के साथ साथ अन्य नेता व अधिकारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर विधायक र¨वद्र रैना, जिला आयुक्त एजाज अहमद असद ने कहा कि पूरे जिले में 15 सितंबर से लेकर दो अक्टूबर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान को चलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी