बादलों के पहरे से बेअसर हुए सूर्यदेव, कांपे लोग

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बुधवार को आसमान में बादलों के छाने से लगातार दूसरे दिन न्यूनतम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 08:18 PM (IST)
बादलों के पहरे से बेअसर हुए सूर्यदेव, कांपे लोग
बादलों के पहरे से बेअसर हुए सूर्यदेव, कांपे लोग

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : बुधवार को आसमान में बादलों के छाने से लगातार दूसरे दिन न्यूनतम पारा शून्य से नीचे ही दर्ज हुआ। वहीं बादलों के कारण सूर्य देव की बेअसर तपिश ने अधिकतम तापमान को भी चार डिग्री से ज्यादा लुढ़काया। जिसके कारण हाथ पांव सुन्न कर देने वाली सर्दी से हर कोई बेहाल रहा।

पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में बारिश के बाद मौसम साफ होने के बाद से शीतलहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। साफ आसमान में धूप निकलने पर सर्दी से मिलने वाली राहत भी बुधवार को जाती रही। हालांकि शीतलहर के प्रभाव से न्यूनतम पारा लगातार नीचे लुढ़क रहा है। गत दिवस इलाके का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री नीचे दर्ज होने से सुबह के समय सर्दी ने सबको बेहाल किया। मगर दिन भर निकली धूप ने अधिकतम तापमान को 21 डिग्री से ऊपर रख लोगों को सर्दी से राहत पहुंचाई थी।

बुधवार को आसमान में बादलों ने अपना पहरा लगा कर सूर्य देव को पूरी तरह से चमकने से रोक दिया। दिन भर लुकाछिपी के खेल के बीच सूर्य देव ने अपनी तपिश धरती पर पहुंचाने का प्रयास तो किया, लेकिन इसमें वह ज्यादा सफल नहीं हो सके। फलस्वरूप दिन में निकली थोड़ी बहुत धूप भी बेअसर ही साबित हुई। यह लोगों को ज्यादा राहत नहीं दे सकी। वहीं, बुधवार को भी न्यूनतम पारा शून्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। धूप के बेअसर रहने से अधिकतम तापमान भी 4.2 डिग्री सेल्सियस गिरावट के साथ 17.4 डिग्री दर्ज हुआ।

मौसम विभाग की मानें तो मौसम का मिजाज वीरवार को भी ऐसा ही रहेगा। आसमान में बादलों के रहने से लोगों को इसी तरह की सर्दी झेलनी पड़ेगी। हालांकि अगले 24 घंटे में बारिश की संभावनाएं नहीं है। चार दिन में दर्ज तापमान

तारीख न्यूनतम अधिकतम

23 दिसंबर 2.6 18.0

24 दिसंबर 0.5 19.8

25 दिसंबर - 0.3 21.6

26 दिसंबर - 0.1 17.4

-----------------

chat bot
आपका साथी