नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए युवाओं ने लगाई दौड़

संवाद सहयोगी ऊधमपुर डोगरा क्रांति दल की ओर से नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए 1

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 07:34 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 07:34 AM (IST)
नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए युवाओं ने लगाई दौड़
नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए युवाओं ने लगाई दौड़

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : डोगरा क्रांति दल की ओर से नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए 18वीं मैराथन का आयोजन हुआ। पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया ने युवाओं को फिजिकली फिट रहने के साथ हेलमेट पहन कर दोपहिया वाहन चलाने की भी शपथ दिलाई।

डोगरा क्रांति दल की ओर से जारी नशे के खिलाफ अभियान के तहत पंचायत बडाली से पंचायत लौंडना तक मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ, जिसमें सैकड़ों नौजवानों ने बढ़कर कर हिस्सा लिया। किसी किस्म का नशा न करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर दल के संरक्षक बलवंत सिंह मनकोटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले लगभग तीन वर्षो से ऊधमपुर शहर और उसके आसपास सैकड़ों नौजवान हेरोइन के नशे के शिकार हो रहे हैं और इस नशे की वजह से 50 से ज्यादा नौजवान अपनी जिदगी की जंग हार कर जान गंवा चुके हैं। मनकोटिया ने बताया कि इस नशे के बढ़ते चलन को देखते हुए उन्होंने दो वर्ष पहले नौजवानों को नशे के खिलाफ जागरूक करने के साथ-साथ फिट रहने के लिए 17 मैराथन का आयोजन कर सात हजार से अधिक युवाओं को शपथ दिलाकर नशा न करने के लिए प्रेरित किया। मनकोटिया ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप इस अभियान के साथ जुड़ेंगे तो हम सभी एकजुट होकर इस नशे को जड़ से खत्म कर सकते हैं। इस दौड़ में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे युवाओं को क्रमश: 3100, 2100, 1100 रुपये और अंडर 15 छह युवाओं को 500, 300, 200 इनाम देकर बडाली पंचायत के सरपंच व पंचों ने सम्मानित किया और डोगरा क्रांति दल की ओर से सभी प्रतिभागियों को रिफ्रेशमेंट वितरित की गई।

इस मौके पर बडाली पंचायत की सरपंच सुषमा देवी, नायब सरपंच प्रदीप, पंच मोहन लाल, रवि कुमार, पवन कुमार, सोनू, रेवा देवी, सुरेश कुमार, पूजा देवी, सुषमा देवी, इनायत बीबी, हंस राज, संतोष कुमार के साथ संजय कुमार, धर्म चंद, परस राम, मुहम्मद इनायत उल्ला सहित अन्य ने युवाओं को अपना आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी