दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने को प्रेरित करेगा वीरता पदक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सेना मेडल वीरता से नवाजे गए विभिन्न रैंकों के जवानों ने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Feb 2018 01:47 AM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2018 01:47 AM (IST)
दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने को प्रेरित करेगा वीरता पदक
दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने को प्रेरित करेगा वीरता पदक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सेना मेडल वीरता से नवाजे गए विभिन्न रैंकों के जवानों ने कहा कि वीरता पुरस्कार मिलना गर्व की बात है। यह न केवल मनोबल को बढ़ाएगा बल्कि कठिन से कठिन परिस्थिति में उनको फर्ज को अंजाम देते हुए देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने को प्रेरित करेगा।

-----------

पदक प्राप्त होने से काफी अच्छा और गर्व महसूस हो रहा है। पूरे परिवार और यूनिट के लोग भी गर्व महसूस कर रहे हैं। एक जवान के लिए हर परिस्थिति चुनौतीपूर्ण होती है। वह खुश हैं कि वह अपनी पूरी टीम के साथ सुरक्षित अभियान को अंजाम देकर लौटे। दुश्मनों के लिए हम हर जगह खड़े हैं और वे भली भांति जानते हैं कि हम लोग किस लिए खड़े हैं।

- मेजर अंकित हरजाई

---------------

पदक मिलना गौरव और खुशी की बात है। जवान के लिए यह ऐतिहासिक दिन होता है। घाटी में आतंकी संगठन पहले अलग-अलग ऑपरेट करते थे, मगर अब साथ ऑपरेट कर रहे हैं, कोई अंतर नहीं है। आतंकी साथ काम करें या अकेले, उनका काम तो उनके नापाक इरादों को विफल बनाना और उनको मिटाना है। देश के युवाओं को सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए।

- मेजर मनीष कुमार

-------------

पदक मिलने से वह काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। घाटी में ऑपरेशन का हिस्सा बनने में मजा आता है। पत्थरबाजों की वजह से कई बार परेशानी होती है, लेकिन सेना हर परिस्थिति में अभियान को सफल बनाती ही है।

- लांस नायक अंग्रेज ¨सह

------------

पदक मिलने पर उन्हें परिवार, यूनिट के अधिकारियों व साथी जवानों से बधाइयां मिल रही हैं। वह समझते हैं पदक सम्मान के साथ एक जिम्मेदारी है, जो उनको हर समय अपने काम को और कर्तव्यनिष्ठा से अंजाम देने को प्रेरित करेगा।

- नायक राकेश कुमार

---------

आतंकी मारने के लिए यह पुरस्कार मिला है। पुरस्कार प्राप्त करने से वह और सारा परिवार गर्व महसूस कर रहा है। जब तक हालात मुश्किल न हो एक जवान को तब तक काम करने का मजा आ ही नहीं सकता। हालात कैसे भी हों देश के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देना ही उनका काम है।

- हवलदार प्रमोद कुमार कन्याल

chat bot
आपका साथी