किश्तवाड़ में ईद की नमाज के बाद देश विरोधी नारेबाजी

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : किश्तवाड़ में ईद की नमाज के बाद कुछ अराजक तत्वों ने देश विरोधी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jun 2018 01:52 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jun 2018 01:52 AM (IST)
किश्तवाड़ में ईद की नमाज के बाद देश विरोधी नारेबाजी
किश्तवाड़ में ईद की नमाज के बाद देश विरोधी नारेबाजी

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ :

किश्तवाड़ में ईद की नमाज के बाद कुछ अराजक तत्वों ने देश विरोधी नारे लगाए और एक दुकान का सामान फेंक दिया। कुछ लोगों ने माहौल को शांत किया।

किश्तवाड़ में ईद की नमाज चौगान मैदान में पढ़ी गई। इस मौके पर किश्तवाड़ की कई बड़ी हस्तिया व प्रशासनिक अधिकारी नमाज अदा करने के लिए चौगान मैदान में पहुंचे। जैसे ही नमाज खत्म हुई तो हर साल की भाति चौगान मैदान से बड़ी जियारत की तरफ जुलूस की शक्ल में लोग रवाना हुए। जैसे ही यह दल चौगान मैदान से बाहर निकला, दल के बीच में से अलगाववादी गुटों के लोगों ने हम क्या चाहते आजादी और देश विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। जैसे ही यह दल हड़ियाल चौक के पास पहुंचा तो वहा पर एक खुली हुई दुकान में भी दुकानदार का सामान फेंका गया और यह कहा गया कि वह देश विरोधी नारे लगाने वालों की वीडियो शूट कर रहा था। यह देखकर उस इलाके के दूसरे समुदाय के कुछ युवा सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे, लेकिन मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने इस बीच आकर माहौल को शात करके जुलूस को आगे बढ़ाया। इस दौरान जुलूस के साथ चल रही सैकड़ों की तादाद में पुलिस मूकदर्शक बनी रही। हालाकि ईद के दिन हर वर्ष यहां देश विरोधी नारेबाजी होती है। उसी के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की जाती है और बाजार सहित छतों पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने देश विरोधी नारेबाजी करने वालों के ऊपर कोई भी मामला दर्ज नहीं किया था।

इस बारे में एसएसपी किश्तवाड़ अबरार अहमद चौधरी का कहना था कि अभी मामले की जाच की जा रही है। हालाकि जब नारेबाजी हो रही थी तो बहुत सारे लोगों ने नारेबाजी की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर जारी की है, लेकिन फिर भी पुलिस जाच की बात कर रही है।

chat bot
आपका साथी