80 मवेशी करवाए मुक्त, तस्करी के आरोप में पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता ऊधमपुर जिले के रैंबल थाना क्षेत्र की टिकरी पुलिस चौकी ने मवेशी तस्करी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 May 2022 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 06:45 AM (IST)
80 मवेशी करवाए मुक्त, तस्करी के आरोप में पांच गिरफ्तार
80 मवेशी करवाए मुक्त, तस्करी के आरोप में पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिले के रैंबल थाना क्षेत्र की टिकरी पुलिस चौकी ने मवेशी तस्करी के बड़े प्रयास को विफल कर 80 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया है। पुलिस ने तस्करी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, इस कार्रवाई के लिए हिदू जागरण मंच ने टिकरी पुलिस चौकी प्रभारी को सम्मानित भी किया है।

जानकारी के अनुसार 80 मवेशियों को समूह में घाटी की तरफ ले जा जा रहा था। सूचना मिलते ही टिकरी पुलिस चौकी प्रभारी अब्दुल सत्तार ने एसएसपी ऊधमपुर डा. विनोद कुमार के निर्देश पर डीएसपी मुख्यालय साहिल महाजन की निगरानी में टिकरी में नाका लगाया, जहां पर पुलिस ने पैदल ले जाए जा रहे 80 मवेशियों के समूह को रोका। मवेशियों को ले जाने वालों के पास मवेशी ले जाने की मंजूरी का कोई वैध दस्तावेज नहीं था। पुलिस ने सभी मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करा दिया। इस मामले में रैंबल पुलिस थाना में मवेशी तस्करी के आरोप में पांच अलग-अलग मामले दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान गफ्पार अमहद निवासी तालाब तिल्लो, जम्मू, शाद अली निवासी गोल गुजराल, जम्मू, मशकूर अहमद निवासी कैंप गोल गुजराल, जम्मू, दीन मोहम्मद निवासी आरएसपुरा व शांद मोहम्मद निवासी पंचैरी के रूप में हुई है। पुलिस इस वर्ष अभी तक कुल मिलाकर मवेशी तस्करी के 108 मामले दर्ज कर चुकी है।

वहीं, हिदू जागरण मंच ने मवेशी तस्करों पर की गई बड़ी कार्रवाई के लिए टिकरी पुलिस प्रभारी अब्दुल सत्तार चौधरी को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मुक्त करवाए गए मवेशियों में गोवंश भी थे।

chat bot
आपका साथी