छह दिन बाद नलों में आया पानी तो लग गई लंबी लाइन

पीएचई कर्मचारियों की काम छोड़ हड़ताल के कारण उत्पन्न जल संकट से परेशान स्थानीय लोगों के बुधवार को प्रदर्शन करने के बाद वीरवार सुबह कुछ जगहों में पानी की सप्लाई दी गई। इससे लोगों ने काफी राहत महसूस की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Feb 2020 01:20 AM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 01:20 AM (IST)
छह दिन बाद नलों में आया पानी तो लग गई लंबी लाइन
छह दिन बाद नलों में आया पानी तो लग गई लंबी लाइन

संवाद सहयोगी, रियासी : पीएचई कर्मचारियों की काम छोड़ हड़ताल के कारण उत्पन्न जल संकट से परेशान स्थानीय लोगों के बुधवार को प्रदर्शन करने के बाद वीरवार सुबह कुछ जगहों में पानी की सप्लाई दी गई। इससे लोगों ने काफी राहत महसूस की। सार्वजनिक जगहों पर नल में पानी आने पर पानी लेने के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई। हालांकि ज्यादा तो नहीं लेकिन पीने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी मिल गया। वीरवार को सुबह रियासी के ओपन एयर थियेटर के बाहर एक सार्वजनिक नल में पानी की सप्लाई की गई। इसका पता चलते ही आसपास के घर व दूकानों से लोग बर्तन और गैलन लेकर दौड़ पड़े। कुछ अन्य मोहल्लों के लोग भी बर्तन लेकर वहां आ पहुंचे। बर्तन कतार में लगाकर लोग एक-एक कर पानी भरने लगे। मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि इस पानी से घर की सभी जरूरतें तो पूरी नहीं हो सकती, लेकिन इस समय पीने लायक पानी मिलना भी राहत की बात है। शाम को कुछ अन्य मुहल्लों में पानी की सप्लाई दी गई। छह दिन बाद घर के नल मे पानी आता देख लोगों के चेहरे खिल उठे। उधर पीएचई विभाग द्वारा कई जगह में पानी के टैंकर से भी लोगों को पानी उपलब्ध करवाया गया। गौरतलब है कि मांगों को लेकर पीएचई के अस्थाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते रियासी इलाके में पानी की सप्लाई ठप्प है। जिसके चलते कई घरों में पीने लायक भी पानी नहीं रहा। कर्मचारियों की हड़ताल के छठे दिन बुधवार को परेशान लोगों ने रियासी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया था।

उधर पीएचई के अस्थाई कर्मचारियों ने अपनी काम छोड़ हड़ताल को जारी रखते हुए वीरवार को स्थानीय विभाग कार्यालय परिसर में दिनभर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की । उन्होंने मांगे पूरी करने में किए जा रहे विलंब को लेकर सरकार के खिलाफ खासी नाराजगी जताई।

chat bot
आपका साथी