स्कूल की क्षतिग्रस्त इमारत को ठीक करने के लिए एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता ऊधमपुर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऊधमपुर की दमनोत इकाई ने सरकारी हा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 07:07 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 07:07 AM (IST)
स्कूल की क्षतिग्रस्त इमारत को ठीक करने के लिए एबीवीपी ने किया प्रदर्शन
स्कूल की क्षतिग्रस्त इमारत को ठीक करने के लिए एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऊधमपुर की दमनोत इकाई ने सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल दमनोत की क्षतिग्रस्त इमारत को ठीक करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

एबीवीपी की दमनोत इकाई के अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि इस स्कूल में कई वर्षो से विद्यार्थियों के बैठने के लिए कमरों का अभाव है। बच्चे धूप और बारिश में पढ़ाई करने को मजबूर हैं। इससे परीक्षा परिणाम लगातार गिर रहा है। उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत का निर्माण करीब दस वर्ष पहले हुआ था। कुछ माह पहले यह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद था, अन्यथा कोई बड़ा और दुखद हादसा हो सकता था। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन और शिक्षा विभाग से स्कूल की क्षतिग्रस्त इमारत का जल्द निर्माण करने की मांग की। वहीं, स्कूल के विद्यार्थी दलजीत सिंह और सुरिदर ने कहा कि इमारत न होने से परेशानी तो ही है, साथ ही स्कूल में कॉमर्स, डोगरी, संस्कृत को भी पाठ्यक्रम में अनिवार्य रूप से शामिल किया जाए। इसके साथ ही स्कूल में सिक्षकों की स्थायी नियुक्ति कर खाली पदों को जल्द भरा जाए।

इस अवसर पर एबीवीपी के नेताओं ने कहा कि यदि जल्द ही समस्या हल नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन में मोंगरी एबीवीपी के संयोजक मुश्ताक मोहम्मद सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी