हथियारों सहित संदिग्ध देखे जाने पर सुरक्षा कड़ी

जागरण टीम, ऊधमपुर/रियासी : ऊधमपुर में एक वाहन में एके-47 सहित दो संदिग्ध कश्मीरियों के देखे जाने पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 May 2017 02:36 AM (IST) Updated:Fri, 12 May 2017 02:36 AM (IST)
हथियारों सहित संदिग्ध देखे जाने पर सुरक्षा कड़ी
हथियारों सहित संदिग्ध देखे जाने पर सुरक्षा कड़ी

जागरण टीम, ऊधमपुर/रियासी : ऊधमपुर में एक वाहन में एके-47 सहित दो संदिग्ध कश्मीरियों के देखे जाने पर ऊधमपुर व रियासी जिला में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस ने जगह-जगह नाके लगाकर संदिग्धों की तलाश के लिए अभियान चलाए। देर शाम रियासी में उस नंबर की मारुति वैन बरामद कर ली गई, लेकिन मालिक से पूछताछ के बाद वैन व मालिक को छोड़ दिया गया।

पुलिस के मुताबिक इंटेलीजेंस से सूचना मिली थी कि ऊधमपुर बस स्टैंड पर दो संदिग्ध लोग एके-47 के साथ देखे गए हैं, जो वहां से एक वाहन से जेल रोड की तरफ निकले हैं। पुलिस ने पूरे ऊधमपुर जिला में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया। कुछ ही समय के बाद सोशल मीडिया पर भी संदिग्धों को देखे जाने संबंधी एक मैसेज वायरल हो गया। मारुति ओमनी वैन (जेके20-8547) में दो कश्मीरी युवकों को एके-47 सहित जेल रोड के पास देखे जाने की बात कही गई। साथ ही वैन मालिक का नाम प्रताप सिंह बताया गया, जो आरटीओ ऑफिस रियासी में पंजीकृत है। पुलिस ने पूरे जिला में नाके व तलाशी अभियान शुरू कर दिया। ऊधमपुर थाना पुलिस ने जेल रोड में जेल के पास तलाशी अभियान चलाया। लोगों से संदेश के मुताबिक लोगों के देखे जाने के बारे में पूछताछ की, मगर कुछ पता नहीं चला। जेल रोड पर अभियान दल की अगुवाई कर रहे ऊधमपुर थाना का प्रभार संभाल रहे डीएसपी प्रोबेशनर शेख आदिल ने बताया कि सूचना ठोस नहीं है और यह तीसरे दर्ज की इंटेलीजेंस इनपुट थी। इस पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा सकता, लेकिन इसे हल्के में भी नहीं लिया जा सकता। मिली सूचना के आधार पर जेल रोड पर तलाशी अभियान चलाया गया, क्योंकि जेल होने की वजह कई इस क्षेत्र में बाहरी लोग आते हैं। इसके साथ ऊधमपुर शहर के सभी होटलों में जाकर जांच की गई। इसके साथ होटल मालिकों को हर रुकने वाले की सूचना पुलिस को देने को कहा गया है। वहीं रियासी पुलिस ने सोशल मिडिया पर फ्लैश नंबर की मारुति वैन का पता लगा कर रियासी में देर शाम उसे पकड़ लिया। उसके मालिक को बुला कर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया। इलाके में हथियार के साथ संदिग्ध देखे जाने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल रहा।

------------

-इंटेलीजेंस इनपुट मिली थी कि हथियार के साथ संदिग्ध देखे गए हैं। जिसे गंभीरता से लेते हुए पूरे ऊधमपुर रियासी जिला में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। सेना व अ‌र्द्धसैनिक बलों को भी इसकी जानकारी दी तथा उनकी मदद से दोनों जिलों में सुरक्षा कड़ी करने के साथ तलाशी अभियान चलाए गए। शाम तक सूचना के मुताबिक कुछ नहीं मिला। सोशल मीडिया पर बताए गए नंबर वैन का पता लकर उसके कब्जे में लेकर उसकी तलाशी लेने के साथ मालिक से पूछताछ की गई, लेकिन उस वैन और उसके मालिक की कोई भूमिका नहीं है।

-व¨रद्र शर्मा, डीआइजी, ऊधमपुर रियासी रेंज

chat bot
आपका साथी