अपडेट ::गर्दन में लगी गेंद, मैदान में युवा क्रिकेटर की मौत

संवाद सहयोगी श्रीनगर दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के नाइल इलाके में एक क्रिकेट मैच के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 08:58 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jul 2019 06:41 AM (IST)
अपडेट ::गर्दन में लगी गेंद, मैदान  में युवा क्रिकेटर की मौत
अपडेट ::गर्दन में लगी गेंद, मैदान में युवा क्रिकेटर की मौत

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के नाइल इलाके में एक क्रिकेट मैच के दौरान तेज गेंद गर्दन में लगने से 19 वर्षीय क्रिकेटर की मौत हो गई। मृतक क्रिकेटर की पहचान जहांगीर अहमद वार पुत्र फारूक अहमद निवासी गोशबुग पट्टन, बारामुला के रूप में हुई है। वहीं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दिवंगत के परिजनों को पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का भी एलान किया है।

बता दें कि 11वीं कक्षा के छात्र जहांगीर का हाल ही में अंडर-19 क्रिकेट कैटागिरी में चयन हुआ था। वह बारामुला क्रिकेट क्लब के लिए खेलता था। वीरवार को अनंतनाग जिले के नाइल इलाके में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने बारामुला और बड़गाम के बीच क्रिकेट मुकाबला करवाया। इसी मैच में बल्लेबाजी कर रहे जहांगीर की गर्दन पर तेज गेंद आकर लगी, जिससे चोटिल होकर वह पिच पर ही गिर गया। उसे अचेत अवस्था में मट्टन उपजिला अस्पताल पहुंचाया जहां मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के निदेशक शकील-उर-रहमान ने कहा कि जहांगीर ने मैच के दौरान हेलमेट और अन्य बचाव उपकरण पहन रखे थे। उसके बावजूद गेंदबाज की तेज गेंद उसकी गर्दन पर जाकर लगी, जिस कारण उसकी मौत हो गई। उधर, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने दिवंगत के परिवार को हर संभव सहायता देने की बात कही है।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक और उनके सलाहकार के विजय कुमार ने जहांगीर की मौत पर दु:ख जताया है। राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

chat bot
आपका साथी