राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा अभी बहाल नहीं: कंसल

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के संकट से पैदा हालात के मद्देनजर 4जी इंटरनेट सेवा बहाली की खबरों का शुक्रवार को प्रदेश प्रशासन ने खंडन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 08:09 AM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 08:09 AM (IST)
राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा अभी बहाल नहीं: कंसल
राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा अभी बहाल नहीं: कंसल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के संकट से पैदा हालात के मद्देनजर 4जी इंटरनेट सेवा बहाली की खबरों का शुक्रवार को प्रदेश प्रशासन ने खंडन किया है। प्रदेश प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है। मैंने तो किसी मीडिया संस्थान के साथ कोई बातचीत भी नहीं की और मेरे हवाले से दावा किया जा रहा है कि 4जी इंटरनेट सेवा बहाल हो रही है। अफवाहों से बचना चाहिए।

केंद्र शासित जम्मू कश्मीर प्रदेश में पांच अगस्त 2019 को प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था। जनवरी माह के दौरान ही 2जी इंटरनेट सेवा को बहाल किया गया है। पूरे प्रदेश में 3जी और 4जी इंटरनेट सेवा को फिलहाल बंद रखा गया है। अलबत्ता, शुक्रवार को कुछ मीडिया संस्थानों ने देर शाम को 4जी इंटरनेट सेवा के बहाल होने का दावा किया था। इसके साथ ही कहा गया कि प्रशासन ने यह फैसला कोरोना वायरस को लेकर पैदा हालात के मद्देनजर लिया गया है। इस सूचना को पुख्ता करने के लिए प्रदेश प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल का हवाला दिया गया और कहा गया कि खुद रोहित कंसल ने बताया है कि वीरवार की देर शाम गए उपराज्यपाल जीसी मुर्मू की अध्यक्षता में एक बैठक हुई है। इस पर कंसल ने हैरानी जताते हुए कहा कि मेरी तो इस विषय में किसी से कोई बात नहीं हुई है। यह खबरें झूठी और निराधार हैं। फिलहाल, 4 जी इंटरनेट सेवा को बहाल नहीं किया जा रहा है और न इस विषय में कोई बैठक हुई है। उन्होंने यह बात अपने ट्वीटर हैंडल पर भी पोस्ट की है।

chat bot
आपका साथी