सोपोर व बारामुला को दहलाने की साजिश नाकाम

शनिवार सुबह पता चला था कि लश्कर के कुछ स्थानीय आतंकी सोपोर में एक जगह पर बैठक लिए जमा होने वाले हैं। सुरक्षाबलों ने तुरंत उस जगह का चिन्हित कर तलाशी अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:58 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:58 AM (IST)
सोपोर व बारामुला को दहलाने की साजिश नाकाम
सोपोर व बारामुला को दहलाने की साजिश नाकाम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने शनिवार को लश्कर-ए-तोइबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर सोपोर व बारामुला को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया है। खुफिया विभाग ने सूचित किया था कि लश्कर ने सोपोर और उसके आसपास के इलाकों में अगले दो दिनों में किसी बड़े हमले की साजिश रची है।

शनिवार सुबह पता चला था कि लश्कर के कुछ स्थानीय आतंकी सोपोर में एक जगह पर बैठक लिए जमा होने वाले हैं। सुरक्षाबलों ने तुरंत उस जगह का चिन्हित कर तलाशी अभियान चलाया। नौपोरा सोपोर में आतंकियों की उपस्थिति की पुष्टि होते ही पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए घर-घर तलाशी अभियान चलाया। एक जगह छिपे तीन आतंकी पकड़े गए। सूत्रों के मुताबिक, इन तीनों आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों को गोली भी चलानी पड़ी, लेकिन पुलिस ने इससे इन्कार किया है। पकड़े गए आतंकियों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्करी, मुदस्सर अहमद मीर और अतहर शमस मीर के रूप में हुई है। यह तीनों ही बराथकलां सोपोर के हरने वाले हैं। इन तीनो के पास से एक यूबीजीएल थ्रोअर, दो यूबीजीएल ग्रेनेड, चार एके-47 मैगजीन और एके-47 के 137 कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने सोपोर में तीन लोगो के हथियारों के साथ पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह तीनों ओवर ग्राउंड वर्कर हैं जो अगले एक दो दिनों मं आतंकी संगठन में सक्रिय होने जा रहे थे।

chat bot
आपका साथी