आतंकियों ने अपने पुराने साथी के भाई को मुखबिरी के संदेह में पीटा

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने अपने ही एक पुराने कमांडर के छोटे भाई को मुखबिरी के संदेह में पीटकर अधमरी हालत में पहुंचा दिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 25 Dec 2017 12:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Dec 2017 12:43 PM (IST)
आतंकियों ने अपने पुराने साथी के भाई को मुखबिरी के संदेह में पीटा
आतंकियों ने अपने पुराने साथी के भाई को मुखबिरी के संदेह में पीटा

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । दक्षिण कश्मीर के पुलवामा  में आतंकियों ने अपने ही एक पुराने कमांडर के छोटे भाई को मुखबिरी के संदेह में पीटकर अधमरी हालत में पहुंचा दिया। फिलहाल,पीडि़त अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। 

पीडि़त की पहचान  मोहम्मद आरिफ मलिक के रुप में हुई है। वह लश्कर के नामी कमांडर पिंटु मलिक का छोटा भाई है। पिंटु कुछ साल पहले सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। 

मिली जानकारी के अनुसार, जिला पुलवामा के लित्तर के रहने वाले आरिफ को बीती रात स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों ने अगवा किया था। आज सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने उसे गांव के बाहरी छोर पर खेतों में अधमरी हालत में पाया। उसके शरीर पर कई घाव थे और उसके नाक व मुंह से खून निकल रहा था। ग्रामीणेां ने तुरंत पुलिस को सूचित करते हुए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसकी छानबीन शुरु कर दी है। 

हालांकि, अधिकारिक तौर पर कोई भी इस घटना के बारे में बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन पुलिस का मानना है कि गत 14 अक्तूबर को आरिफ के घर में लश्कर के आतंकी आए थे। इसका पता चलते ही वहां सुरक्षाबल पहुंचे और उन्होंने मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकियों वसीम शाह उर्फ उसामा उर्फ हेफ का डान और नसीर मलिक को मार गिराया था। आतंकियों को संदेह है कि वसीम व नसीर के अपने घर में छिपे होने की सूचनाआरिफ ने ही सुरक्षाबलों को दी है,इसलिए उन्होंने उसे अगवा कर यातनाएं दी होंगी। 

chat bot
आपका साथी