जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर किया ग्रेनेड हमला

शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप को उड़ाने के लिए उग्रेनेड से हमला किया लेकिन जवानों की जवाबी कार्रवाई पर आतंकी भाग निकले।

By Edited By: Publish:Sat, 25 May 2019 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 08:55 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर किया ग्रेनेड हमला
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर किया ग्रेनेड हमला

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप को उड़ाने के लिए उस पर यूबीजीएल ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन नाकाम रहे। जवानों की जवाबी कार्रवाई पर आतंकी भाग निकले। वहीं अनंतनाग जिले के गुज्जरपटटी कोकरनाग में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चला रखा है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात करीब नौ बजे बटपोरा, शोपियां में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने एक बाग से दो यूबीजीएल ग्रेनेड दागे। यह दोनों ग्रेनेड शिविर के पास गिरकर फटे, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया जाता है कि यूबीजीएल ग्रेनेड दागने के बाद आतंकियों ने अपने स्वचालित हथियारों से भी गोलियां चलाई, लेकिन शिविर के बाहरी छोर और मुख्य गेट पर तैनात जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई की तो आतंकी वहां से भाग निकले।

इस हमले के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने शिविर के आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जो देर रात तक जारी था। शोपियां स्थित एक पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सीआरपीएफ शिविर के मुख्य गेट पर तैनात संतरी ने शिविर से कुछ दूरी पर अंधेरे में संदिग्ध गतिविधियां देखी थी। उसने चेतावनी देते हुए हवा में गोली चलाई। फिलहाल, जांच जारी है। अनंतनाग से मिली सूचना के अनुसार, कोकरनाग के पास गुज्जरपटटी गांव में शुक्रवार रात दस बजे के करीब दो से तीन आतंकी अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आए। इसकी भनक लगते ही सेना की 19 आरआर, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के एक संयुक्त कार्यदल ने गुज्जरपटटी की घेराबंदी कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। देर रात यह अभियान जारी था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी