श्रीनगर के कुलगाम से लश्कर आतंकी गिरफ्तार, पूछ-ताछ में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय आतंकवादी को पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने गुरुवार सुबह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से गिरफ्तार किया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 02:26 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 02:26 PM (IST)
श्रीनगर के कुलगाम से लश्कर आतंकी गिरफ्तार, पूछ-ताछ में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां
श्रीनगर के कुलगाम से लश्कर आतंकी गिरफ्तार, पूछ-ताछ में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

श्रीनगर, जेएनएन। एसओजी ने कुलगाम गांव में लश्कर के आतंकी को पकड़ा है। लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय आतंकवादी को पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने गुरुवार सुबह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से गिरफ्तार किया है।

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षा बलों को लश्कर के एक आतंकी को पकड़नेे में सफलता मिली है। सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं। पकड़े गए आतंकी की शिनाख्त रेडवानी बाला के मुबारक अहमद डार के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार 9 राष्ट्रीय राइफल्स तथा एसओजी कुलगाम की ओर से बुधवार की देर शाम इलाके की घेराबंदी की गई। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी। 

सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों तथा संगठन के बारे में सूचनाएं एकत्र करने की कोशिश की जा रही है। जानकारी के अनुसा फिलहाल उससे पूछताछ चल रही है। वह कुछ आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है।

इस साल अब तक तीन आतंकियों को सुरक्षा बल गिरफ्तार कर चुके हैं। इससे पहले 14 जनवरी को बांदीपोरा से हिजबुल मुजाहिदीन के ए कैटगरी के आतंकी सरफराज अहमद शीर को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से पिस्टल, गोलियां तथा थोराया सेट (सेटेलाइट फोन) बरामद किया गया था। वह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा था। पकड़ा गया आतंकी लगभग पांच साल से कुपवाड़ा, सोपोर और बांदीपोरा इलाके में काफी सक्रिय था। सुरक्षा एजेंसियां इससे पूछताछ में जुटी हुई हैं।

इससे पहले 13 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर हिजबुल के दो आतंकियों को शोपियां से गिरफ्तार किया था। इनमें एक नाबालिग है। दोनों हिजबुल के एरिया कमांडर नवीद बाबू के बेहद करीबी हैं। वह दिल्ली-एनसीआर से हथियार लेकर आ रहे थे। इनके कब्जे से एक पिस्टल व 14 कारतूस बरामद हुए हैं। कहा गया है कि चहलान गांंव में छापेमारी के दौरान एसओजी ने अब्दुल रहमान डार के पुत्र मुबारक अहमद डार नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। कहा जाता है कि लालवानी बल्ला के निवासी मुबारक पिछले साल अक्टूबर से लापता था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसओजी द्वारा कुलगाम के चहलान गांव में छापेमारी की गई और तलाशी के दौरान संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया।

अधिकारी ने कहा कि मुबारक अहमद डार पिछले साल अक्टूबर से एक सक्रिय आतंकवादी था और लश्कर-ए-तैयबा के संगठन से जुड़ा था। 

chat bot
आपका साथी