Shelling On LOC: गुरेज सेक्टर में एलओसी पर भीषण गोलाबारी, पाक सेना की इमारत तबाह

Shelling On LOC भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की एक इमारत पूरी तरह तबाह हो गई है। वहीं भारतीय क्षेत्र में भी एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 10:32 PM (IST)
Shelling On LOC: गुरेज सेक्टर में एलओसी पर भीषण गोलाबारी, पाक सेना की इमारत तबाह
Shelling On LOC: गुरेज सेक्टर में एलओसी पर भीषण गोलाबारी, पाक सेना की इमारत तबाह

श्रीनगर/राजौरी, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ सटे गुरेज (बांडीपोरा) सेक्टर में पाकिस्तान को गोलाबारी करना शुक्रवार को महंगा पड़ गया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की एक इमारत पूरी तरह तबाह हो गई है। वहीं, भारतीय क्षेत्र में एक मकान को मामूली नुकसान पहुंचा है। गोलाबारी के बीच ही जवानों ने चार परिवारों को सुरक्षित जगह पहुंचाया है। देर शाम तक दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी जारी थी। इसके अलावा पाकिस्तान ने पुंछ जिले की मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर में भी भारी गोलाबारी की है। ये गोलाबारी हल्के और भारी हथियारों से की गई है। मोर्टार के गोले भी दागे गए। इसमें एक व्यक्ति जख्मी हो गया। इस सेक्टर में पाकिस्तानी सेना पिछले तीन दिनों से गोलाबारी कर रही है। इसकी आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है।

पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब 11 बजे गुरेज सेक्टर के कंजलवान और बगतूर इलाके में स्थित भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी शुरू कर दी। तोप और मोर्टार से गोलाबारी की गई है। बगतूर में अग्रिम गांव तालाबल में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। यहां कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। गोलाबारी से पूरे गांव के लोग सहम गए हैं। पुलिस और सेना के जवानों ने गोलाबारी के बीच ही करीब चार परिवारों को वहां से निकालकर निकटवर्ती सुरक्षित जगह पर पहुंचाया है। तालाबल गांव के सरंपच गुलाम मोहिउद्दीन के अनुसार गांव के अधिकांश लोग जान बचाने के लिए सामुदायिक बंकरों में चले गए हैं। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई की है। इसमें पाकिस्तानी सेना को नुकसान पहुंचने की सूचना है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के एक इमारती ढांचे में आग लग गई है। यह ढांचा पूरी तरह तबाह हो गया है। देर शाम तक भीषण गोलाबारी जारी थी।

बीस दिन में तीसरी बार गोलाबारी

गुरेज सेक्टर में बीते 20 दिनों में पाकिस्तानी सेना ने तीसरी बार भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की है। दो दिन पहले भी भारतीय ठिकानों पर गोले दागे थे। एक सितंबर को भी गुरेज के तालाबल इलाके में गोलाबारी की गई थी, जिसमें एक स्कूल और एक मदरसा समेत छह इमारती ढांचों को क्षति पहुंची थी।

chat bot
आपका साथी