आतंकी ठिकाना ध्वस्त, आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी

राज्य ब्यूरो श्रीनगर उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों ने कंडी कलांतरा इलाके म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Mar 2019 02:53 AM (IST) Updated:Thu, 21 Mar 2019 02:53 AM (IST)
आतंकी ठिकाना ध्वस्त, आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी
आतंकी ठिकाना ध्वस्त, आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों ने कंडी, कलांतरा इलाके में आतंकी ठिकाने को नष्ट कर वहां से भागे आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। इस बीच रफियाबाद और शोपियां में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई, लेकिन दोनों ही जगहों पर आतंकी घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहे।

एसएसपी बारामुला अब्दुल क्यूम ने बताया कि बुधवार दोपहर बाद सेना की 29 आरआर, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने कुंजर के पास कंडी कलांतरा इलाके में तलाशी अभियान चलाया। नंबलनार का इलाका भी इसके साथ लगता है। आतंकियों को देखे जाने की सूचना पर यह अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे जवान बारिश और हिमपात के बावजूद आतंकियों की तलाश करते हुए आगे बढ़ रहे थे। इसी बीच एक जगह से उन पर फायर हुआ। जवानों ने तत्काल अपनी पोजीशन संभालते हुए जवाबी फायर किया। करीब आठ से दस मिनट तक दोनों तरफ से फायरिग हुई। इसके बाद आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद हो गई। जवानों ने कुछ देर इंतजार करने के बाद आगे बढ़ते हुए तलाशी ली तो उन्हें एक आतंकी ठिकाना मिला। जवानों ने आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया है। वहां से आतंकियों का साजोसामान मिला है। आतंकी गोलीबारी के दौरान वहां से भाग निकले हैं, लेकिन हमने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है।

मौसम खराब होने और अंधेरा होने के कारण हमने घेराबंदी सख्त कर दी है, लेकिन एहतियातन तलाशी अभियान रोक दिया है। इस बीच, बारामुला के रफियाबाद इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवान जब एक बाग के पास पहुंचे तो उन्हें आतंकी नजर आए। जवानों ने उन्हें ललकारते हुए आत्मसमर्पण करने को कहा। इस पर आतंकियों ने जवानों पर गोली चला दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया, लेकिन आतंकी भागने में कामयाब रहे। उन्हें पकड़ने के लिए चलाया गया अभियान देर रात तक जारी था।

इससे पूर्व आज दोपहर को दक्षिण कश्मीर में हेफ श्रीमाल शोपियां में सुरक्षाबलों के एक गश्तीदल पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया, लेकिन जवान इस हमले में बच गए। उन्होंने तुरंत पोजीशन लेते हुए जवाबी फायर किया। यह आतंकी एक बाग में छिपे थे। जवानों की जवाबी कार्रवाई पर आतंकी अपनी जान बचाते हुए वहां से भाग निकले। उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने हेफ श्रीमाल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है।

chat bot
आपका साथी