Snowfall in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में जारी है बारिश और बर्फबारी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा घाटी का मौसम

Snowfall in Jammu Kashmir मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी मात्रा में हिमपात होने की संभावना है। बर्फबारी अभी और होगी जिससे घाटी की सड़कों पर यातायात बाधित होने की संभावना भी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 19 Apr 2023 03:21 PM (IST) Updated:Wed, 19 Apr 2023 03:21 PM (IST)
Snowfall in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में जारी है बारिश और बर्फबारी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा घाटी का मौसम
जम्मू-कश्मीर में जारी है बारिश और बर्फबारी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा घाटी का मौसम

श्रीनगर, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर में मौसम बदल गया है। बारिश और बर्फबारी का दौर एक बार फिर से घाटी में जारी है। कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में आज बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी हिमपात जारी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन बर्फबारी जारी है।

जम्मू और कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बुधवार को हल्की बर्फबारी हुई। कुपवाड़ा जिले में केरन और माछिल, बांदीपोरा जिले में गुरेज और गंदेरबल जिले में सोनमर्ग सहित घाटी के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई। बर्फ के सफेद फाहों से घाटी बर्फ की सफेद चादर में ढक गई है। श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे जोजिला दर्रे पर दूसरे दिन भी हिमपात जारी रहा।

घाटी के इन इलाकों में हुई बारिश

जहां एक और जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई तो वहीं मैदानी इलाकों में मंगलवार से ही बारिश जारी है। घाटी में लगातार रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है। लगातार भारी बारिश और बर्फबारी की वजह से घाटी में ठंडक बढ़ गई है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर शहर सहित मैदानी इलाकों में रात भर बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट आई।

मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

जम्मू-कश्मीर के मौसम विभाग कार्यालय ने कहा है कि कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर और जम्मू के कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश शाम तक जारी रहेगी। आज शाम के बाद घाटी में मौसम बदलेगा। घाटी में बारिश ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है, वहीं बर्फबारी होने से सैलानियों को एक बार फिर से आकर्षित किया है।

मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी मात्रा में हिमपात होने की संभावना है। बर्फबारी अभी और होगी जिससे घाटी की सड़कों पर यातायात बाधित होने की संभावना भी है। गुरुवार से शनिवार तक छिटपुट स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा कि 25 अप्रैल तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी